यहां घर में नंगे होकर घूमना भी है क़ानूनी अपराध!!

वैसे तो हर देश का अपना एक कानून होता है। उसका पालन करना उस देश के प्रत्येक नागरिक का मौलिक कर्तव्य है पर अगर इंसान की व्यक्तिगत चीज़ों और आदतों पर पाबन्दी लगाकर कानून बना दिए जाएँ तो कैसा होगा शायद जीना हराम हो जायेगा। सिंगापूर के कुछ ऐसी की अजीब कानूनों के बारे में जानते है जिनके बारे में जानकर दंग रह जाओगे।
सिंगापूर के कुछ अजीब कानून:
# सिंगापुर में पब्लिक प्लेज पर च्विंगम चबाना गैर कानून है। अगर ऐसा करते कोई पकड़ा जाता है तो उसे $100,000 यानी करीब 64,87,500 लाख रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा और साथ ही दो साल की जेल भी हो सकती है।
# कुछ लोग ऐसे होते हैं कि कहीं भी जाएं बस फ्री वाला वाई-फाई ढूंढने लगते हैं लेकिन सिंगापुर में ऐसा नहीं किया जाता। अगर किसी ने दूसरे से बिना परमिशन के वाई-फाई चलाया तो उसे जुर्माना और तीन साल की सजा हो सकती है।

खुशखबरी: नॉनवेज खाने वालों को अब घर बैठे सरकार खिलाएगी ‘कड़कनाथ मुर्गा’

# पब्लिक ट्वॉयलेट में अक्सर लोग हल्के होकर निकल लेते हैं और वे फ्लैश चलाने की तरफ ध्यान भी नहीं देते। सिंगापुर में ऐसा करना अपराध माना जाता है और अपराधी को करीब 10,000 रुपये का जुर्माना देना होता है।
# फिल्म डीडीएलजे देखने के बाद लोगों में कबूतरों को दाना देने का रिवाज बढ़ गया था लेकिन अगर ऐसा सिंगापुर में करते पकड़ा गया तो लगभग 33000 रुपये जुर्माना देने पड़ सकते हैं।
# अक्सर इंसान अपने घर में कुछ भी पहन लेता है या कभी-कभी वे बिना कपड़ों के भी घूमते हैं लेकिन अगर सिंगापुर में किसी ने ऐसा किया तो भारी पड़ सकता है। वहां उसे करीब 1,30,000 रुपये का जुर्माना और तीन महीने की सजा हो सकती है।
Loading...

Check Also

बीच सड़क पर ही लडकियों ने शुरू कर दिया होश उड़ा देने वाला डांस, वीडियो देखकर लड़के हो जाएगे पागल

आज हम आपको एक ऐसे डांस का वीडियो दिखा रहे है जिसे देखकर आपका मन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com