बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराकर जीती टी-20 सीरीज…

सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और ऑलराउंडर शमीम हुसैन की विस्फोटक पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने हरारे में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश ने पारी की चार गेंद शेष रहते हुए 194 रन बना कर मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर लिए।

बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम को छोड़कर बल्लेबाजी करने आए सभी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की, जिसमें सौम्य सरकार और शमीम हुसैन ने मैच विजयी पारी खेली। नौ चौकों और एक छक्के की मदद से सौम्य ने जहां 49 गेंदों पर 68, वहीं शमीम ने अंत में 15 गेंदों पर 31 की आतिशी पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके लगाए। इसके अलावा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब हल असन ने एक चौके और दो छक्कों की मदद से 13 गेंदों पर 25, जबकि कप्तान महमूदुल्लाह ने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 28 गेंदों पर 34 रन बनाए।

अफिफ हुसैन ने भी दो छक्के लगा कर पांच गेंदों पर 14 रन बनाए। शाकिब और सौम्य का ऑलराउंड प्रदर्शन रहा। शाकिब ने चार ओवर में 24 रन देकर एक, जबकि सौम्य ने तीन ओवर में 19 रन पर दो विकेट लिए, जिसकी बदौलत उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और पूरी सीरीज में बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया। मोहम्मद सैफुद्दीन और शरीफुल इस्लाम को भी एक-एक विकेट मिला।

जिम्बाब्वे की ओर से वेस्ले मधेवेरे, रेजिस चकाब्वा और रयान बर्ल ने आतिशी पारी खेली। तीनों ने क्रमश: 36 गेंदों पर 54, 22 गेंदों पर 48 और 15 गेंदों पर 31 रन बनाए। गेंदबाजी में ब्लेसिंग मुजराबनी और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो, जबकि वेलिंगटन मसकाद्जा ने एक विकेट लिया।

Back to top button