बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए उन्हें हम वापस लाएगे: CM ममता बनर्जी

कोरोना संकट के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर और लोग फंसे हुए हैं. पश्चिम बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्से में फंसे हुए हैं, उनके लिए राज्य सरकार की ओर 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलवाने का फैसला लिया गया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं, उनको वापस लाने के लिए सरकार की ओर से तैयारी की गई है.

इसके अलिए 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है. बता दें कि राज्य सरकारों की सिफारिश पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें दी जा रही हैं.

ममता बनर्जी के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में ये ट्रेनें देश के अलग-अलग हिस्सों से बंगाल के लिए चलेंगी. ट्रेन कहां से और कब चलेगी, इसकी जानकारी भी ममता ने अपने ट्वीट में दी. और साझा किए गए लिंक पर क्लिक कर टाइमिंग देखी जा सकती है…

गौरतलब है कि बीते दिनों बंगाल के फंसे हुए लोगों के लिए काफी राजनीति हुई थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मसले पर ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी थी.

अमित शाह ने ममता बनर्जी को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा था, दूसरे राज्य में मौजूद बंगाल के मजदूर अपने राज्य आना चाहते हैं, लेकिन राज्य सरकार का रवैया ठीक नहीं है.

लोगों को अपने यहां लाने में बंगाल सरकार तत्परता नहीं दिखा रही और राज्य में ट्रेनों को प्रवेश करने की मंजूरी नहीं दे रही है.’

इस चिट्ठी को लेकर राजनीतिक बवाल मचा था और ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में इस मसले को उठाया था.

साथ ही ममता बनर्जी की पार्टी की ओर से भी अमित शाह पर पलटवार किया गया था. बता दें कि अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में टीएमसी और बीजेपी में लंबे वक्त से ये लड़ाई जारी है.

Back to top button