‘Baby Shark’ ने तोड़ दिया ‘Despacito’ का रिकॉर्ड, सबसे ज़्यादा 703 करोड़ बार देखा गया YouTube वीडियो

नई दिल्ली। बच्चों का गीत “बेबी शार्क” (‘Baby Shark’) सोमवार को सबसे अधिक देखा जाने वाला यूट्यूब वीडियो (Most Watched YouTube Video) बन गया. यूट्यूब पर अब तक 7 बिलियन (7 Billion Views) से ज्यादा बार देखा जा चुका है. दुनिया भर में माता-पिता और शिक्षकों के लिए यह सॉन्ग सबसे पसंदीदा बन चुका है. दक्षिण कोरिया द्वारा निर्मित गीत बच्चों के लिए है. दुनियाभर में यह गाना वायरल सेंसेशन बन चुका है. लोगों को इसका म्यूजिक और कलरफुल वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

“बेबी शार्क डांस” सॉन्ग का अंग्रेजी वर्जन, सोमवार को यूट्यूब पर सात बिलियन से अधिक बार देखा गया. इससे पहले लुइस फोंसी और डैडी यांकी का “डेस्पासिटो” सॉन्ग सबसे ज्यादा देखा जाने वाला यूट्यूब वीडियो था, लेकिन बच्चों के गाने ने इसको पछाड़ दिया.

‘बेबी शार्क डांस’ सॉन्ग को यूट्यूब पर जून 2016 में अपलोड किया गया था. सियोल-आधारित उत्पादन कंपनी पिंकफॉन्ग द्वारा एक अमेरिकी कैम्प फायर गीत का रीमिक्स है. यह गाना इतना पसंद किया जाने लगा कि यह गाना जनवरी 2019 में बिलबोर्ड हॉट 100 पर 32 वें स्थान पर पहुंच गया.

वाशिंगटन नेशनल की बेसबॉल टीम ने इस गाने को अपना एंथम बना लिया. पिछले साल विश्व श्रृंखला जीतने के बाद व्हाइट हाउस में उत्सव के दौरान इस गाने को चलाया गया था. यूएस से एक शहर ने इस गाने को लूप पर बजाया तो वहीं फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में बेघरों को सार्वजनिक स्थानों पर जुटने से हतोत्साहित करने की कोशिश के तहत इस सॉन्ग का इस्तेमाल किया गया था.

कोरोनावायरस में बच्चों को स्वच्छता के महत्व को सिखाने के लिए भी इस गाने का इस्तेमाल हुआ. इस गाने का ‘वॉश यॉर हैंड्स’ वर्जन भी तैयार किया गया.

यूट्यूब पर सबसे अधिक रिकॉर्ड किए जाने वाले पिछले चार ट्रैक में से दो दक्षिण कोरियाई हैं. रैपर PSY का सुपरहिट सॉन्ग ‘गंगनम स्टाइल’ ने तीन साल से अधिक समय तक खिताब जीता था. इस गाने को विज़ खलीफा के “सी यू अगेन” ने पछाड़ा था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button