एवेंजर्स-हैरी पॉटर की हो रही है तुलना, बताई ये 5 समानता

- in मनोरंजन

‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ दुनिया भर में भले ही कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही हो, लेकिन इसकी तुलनी ‘हैरी पॉटर’ से की जा रही है. दोनों फिल्मों में कई समानताएं दिख रही हैं. दोनों फिल्मों के प्लॉट, थीम और कैरेक्टर डिजाइन में काफी समानताएं हैं.एवेंजर्स-हैरी पॉटर की हो रही है तुलना, बताई ये 5 समानता

जानें, दोनों फिल्मों की तुलना क्यों की जा रही है.

1. एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में विलेन थानोस 6 इन्फिनिटी स्टोन्स की तलाश में है, जिससे वह पूरी दुनिया का सबसे शक्तिशाली शख्स बन जाएगा. ये इन्फिनिटी स्टोन्स हैरी पॉटर के डेथली हॉलोज, McGuffins प्लॉट डिवाइस के जैसे है, जो मालिक को दुनिया का शक्तिशाली इंसान बना देता है.

2. हैरी पॉटर की अंतिम फिल्म में वोल्डमोर्ट हवा में काजग जैसे राख बन समा जाता है. एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर के अंत में बहुत से कैरेक्टर्स की भी इसी तरह मौत होती है.

3. विजर्डकाइन्ड को बचाने के प्रयास में जब हैरी खुद का बलिदान कर देता है तो वो अपने को कारागार में पाता है. एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर  में भी थानोस आधे ब्रहाण्ड की हत्या के बाद खुद को ऐसी ही जगह पाता है.

4. Harry Potter and the Prisoner of Azkaban के अंत में हरमियोन ग्रेनर हैरी और रॉन को बताती है कि वो टाइम टर्नर यूज कर रही है. इसकी सहायता से तीनों भूतकाल में जाकर सीरियल ब्लैक को बचा लेते हैं. एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में भी थानोस टाइम स्टोन का इस्तेमाल कर विजन को मार देता है.

5. हैरी पॉटर के मैड आई मूडी की क्रेजी आंखें तो आपको याद है न? एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में थोर की आंखें भी कुछ ऐसी ही हैं.

सोशल मीडिया पर लोग दोनों फिल्मों की समानता पर बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर