आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज तथा मौजूदा क्रिकेट विशेषज्ञ ब्रेट ली ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। ब्रेट ली ने कहा है कि कौन सी टीम खिताब जीत सकती है तथा कौन सा खिलाड़ी सबसे अधिक रन इस मेगा इवेंट में बनाएगा तथा कौन सा गेंदबाज सबसे अधिक विकेट चटकाएगा। इस भविष्यवाणी में ब्रेट ली ने आस्ट्रेलिया के किसी गेंदबाज अथवा बल्लेबाज का जिक्र नहीं किया है, मगर उनका कहना है कि आस्ट्रेलिया के समीप अच्छे प्लेयर हैं तथा वे कमाल कर सकते हैं।

ब्रेट ली ने ICC से चर्चा करते हुए कहा है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाएंगे तथा मुहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट अपने नाम करेंगे। ब्रेट ली का मानना है कि आस्ट्रेलिया के पास अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने का अवसर है। हालांकि, ब्रेट ली ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए पसंदीदा में से एक बताया है। टी20 प्रारूप में कप्तान के तौर पर विराट कोहली की अंतिम आउटिंग होगी तथा इसके पश्चात् वे कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे।

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वालों को लेकर की गई भविष्यवाणी में ब्रेट ली ने केएल राहुल को सबसे शीर्ष पर रखा है। केएल राहुल का टी20 क्रिकेट में औसत 40 से ज्यादा है तथा वह इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे, उन्होंने 13 पारियों में 626 रन बनाए, जिसमें 6 अर्धशतक सम्मिलित थे। 29 वर्षीय ओपनर ने इंग्लैंड एवं आस्ट्रेलिया के विरुद्ध वार्मअप मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के विरुद्ध उन्होंने 24 गेंदों में 51 रन बनाए थे।

Back to top button