ऑस्ट्रेलियाई कोच लेहमन पद छोड़ने को तैयार, लैंगर और पोंटिंग रेस में

- in खेल

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की गेंद से छेड़छाड़ मामले में आज दक्षिण अफ्रीका में आपात बैठक होगी, जिसमें कोच कोच डेरेन लेहमन और कप्तान स्टीव स्मिथ के भविष्य का फैसला किया जाएगा.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड पर कड़ा फैसला करने के लिए भारी दबाव है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम संस्कृति को बदहाल करार दिया है. वह आज जोहानिसबर्ग पहुंचेंगे, जहां वह इस संस्था की आचार संहिता संबंधी समिति के प्रमुख इयान रॉय से मिलेंगे.

सदरलैंड और रॉय कड़े फैसले कर सकते हैं और रिपोर्टों के अनुसार वे स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाकर उन्हें स्वदेश भेज सकते हैं. स्मिथ गेंद से छेड़खानी की योजना बनाने में शामिल होने के कारण पहले ही एक मैच का प्रतिबंध झेल रहे हैं, जो उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने लगाया है. स्मिथ के साथी कैमरन बेनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाया गया था.

वॉर्नर के हैदराबाद की कप्तानी छोड़ते ही IPL इतिहास में पहली बार बनेगा ये खास रिकॉर्ड

इसका मतलब है कि वह जोहानिसबर्ग में शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. लेहमन इस विवाद के शुरू होने के बाद से ही चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन ब्रिटिश टेलीग्राफ के अनुसार उन्होंने अपना पद छोड़ने का फैसला कर लिया है, जो कि तुरंत प्रभाव से लागू होगा. इसका मतलब है कि वह भी इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे.

डेरेन लेहमन 2013 में टीम के कोच बने थे, जब मिकी ऑर्थर को बर्खास्त किया गया था. जस्टिन लैंगर को उनका स्थान लेने के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है, हालांकि रिकी पोंटिंग का नाम भी चर्चा में है.

सदरलैंड ने क्रिकेट प्रेमियों को भेजे ई-मेल में कहा, ‘हम बुधवार की सुबह तक आस्ट्रेलियाई जनता को जांच और परिणामों से अवगत कराने की स्थिति में रहेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हम इस स्थिति पर सभी के सरोकारों को समझते हैं तथा हम इसमें शामिल संबंधित मुद्दों से अच्छी तरह से निबटने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं.’

You may also like

रवीन्द्र जडेजा का झलका दर्द, कहा- वन-डे टीम में शामिल होने के लिए इतने दिनों किया इंतजार

दुबई। अपने वापसी मैच में ही चार विकेट लेकर