AUS v IND: क्या आखिरी ODI मैच जीत पाएगी टीम इंडिया? जानें क्या हुए बदलावों

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मैच 2 दिसंबर को कैनबेरा में खेला जाना है। टीम इंडिया पहले दो मैच गंवा चुकी है और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजेय बढ़त बना चुका है। एक तरफ जहां टीम इंडिया क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से यह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पहले दो मैचों में टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। बैटिंग फ्रेंडली पिच पर टीम इंडिया के गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए, अब देखना यह होगा कि क्या कप्तान विराट कोहली आखिरी मैच के प्लेइंग इलेवन में कोई बदवाल करते हैं या नहीं।

नवदीप सैनी का बाहर जाना तय?

सैनी ने पहले मैच में 10 ओवर में 83 रन खर्चे और दूसरे मैच में 7 ओवर में 70 रन। दूसरे मैच में तो कप्तान विराट ने उन्हें अपने कोटे के 10 ओवर भी पूरे नहीं करने दिए। इस दौरान वह महज एक विकेट ले पाए हैं। सैनी की जगह प्लेइंग XI में शार्दुल ठाकुर या टी नटराजन को शामिल किया जा सकता है। शार्दुल के साथ एक अच्छी बात यह है कि वह लोअर ऑर्डर में तेजी से रन भी बना सकते हैं, जबकि टी नटराजन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए अपनी यॉर्कर गेंद से सबको प्रभावित किया था।

हार्दिक या मनीष पांडे?

हार्दिक पांड्या आईपीएल के दौरान अच्छे टच में नजर आए थे, इंजरी के बाद वापसी करने वाले पांड्या फिलहाल स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं, क्योंकि पूरी तरह से गेंदबाजी करने में अभी उन्हें कुछ समय और लग सकता है। पांड्या ने पिछले मैच में चार ओवर फेंके थे और इस दौरान स्मिथ का विकेट भी लिया था, लेकिन विराट को मजबूरी में उन्हें गेंद थमानी पड़ी थी, क्योंकि सैनी काफी महंगे साबित हो रहे थे। स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही अगर पांड्या खेलते हैं, तो उनकी जगह मनीष पांडे को मौका देकर देखा जा सकता है।

तीसरे ODI के लिए टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या/मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/टी नटराजन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Back to top button