IPL 11 में पहली बार हुआ नीलाम.. रो-रोकर बुरा हाल, अब उन्ही पैसों से कराएगा माँ का इलाज

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में से अगर किसी फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वो है T-20. दर्शकों का प्यार T-20 के लिए तब से और ज्यादा बढ़ गया, जब से IPL ने दस्तक दी है . आईपीएल 11 की शुरुआत भी अब होने वाली ही है और इनकी नीलामी 27 और 28 जनवरी को बैंगलोर में हो गई है . आईपीएल ने बहुत से खिलाड़ियों को स्टार बनाया है और इन्हें खूब मालामाल भी किया है . आज हम आपको आईपीएल में नीलाम हुए एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है .

दरअसल हम बात कर रहे है जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज मंजूर डार के बारे में . जो कभी महज 60 रुपये की दैनिक मजदूरी पर काम करते थे . आज आईपीएल की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख रुपये की बोली लगाकर टीम के साथ जोड़ा है . 100 मीटर से भी लम्बे छक्के लगाने वाले डार इससे काफी खुश है .

आपको बता दें कि उन्हें आईपीएल में सबसे कम कीमत यानि 20 लाख रूपए में खरीदा गया है लेकिन डार के लिए ये रकम बहुत ज्यादा है . डार आईपीएल नीलामी में करार पाने वाले जम्मू-कश्मीर के इकलौते क्रिकेटर हैं, जो सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि राज्य के लिए भी बड़ी बात हैं .

अगले महीने होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी की जम्मू में तैयारियों में लगे डार ने कहा कि जब मैं मां से बात कर रहा था तो उन्होंने बताया कि लगभग 30,000 लोग हमें बधाई देने आए हैं . ऐसा प्यार पाना काफी खास है . इसके बाद उन्होंने जो कुछ कहा जानने के लिए आप नीचे दी गयी विडियो देख सकते है .

देखिये विडियो :-

Back to top button