प्रो कबड्डी सीजन 6 के लिए 30 व 31 मई को खिलाड़ियों की होगी नीलामी

- in खेल

आईपीएल की खुमारी उतरने के बाद अब प्रो कबड्डी छठे सीज़न के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी मुंबई में 30 और 31 मई को होगी. इस नीलामी में कुल 422 खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा. इस नीलामी में ईरान, बांग्लादेश, जापान, कीनिया, कोरिया, मलेशिया और श्रीलंका के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 422 खिलाड़ियों में 87 खिलाड़ी भविष्य के कबड्डी नायक (एफकेएच) कार्यक्रम से लिया गया है जबकि 58 विदेशी खिलाड़ी हैं.प्रो कबड्डी सीजन 6 के लिए 30 व 31 मई को खिलाड़ियों की होगी नीलामी

दो दिन तक चलने वाली खिलाड़ियों की नीलामी से ही अलग-अलग 12 फ्रेंचाइज़ी अपनी टीमें तैयार करेंगी. कुल 12 में से 9 फ्रेंचाइज़ी ने अपने उन खिलाडिय़ों को चुन लिया है, जिन्हें उन्होंने रिटेन किया. बाकी तीन फ्रेंचाइज़ी यूपी योद्धा, यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स अपनी टीमें बिलकुल नए सिरे से बनाएंगी.

प्रो कबड्डी लीग सीज़न-6 के टीमों को बनाने के नियमों के तहत एक फ्रेंचाइज़ी टीम में 18 से 25 खिलाड़ी को चुन सकती है. एक टीम फ्यूचर कबड्डी हीरोज़ 2018 कार्यक्रम में से 3 खिलाडिय़ों को चुन सकती है. एक टीम में 2 से 4 तक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. हर एक फ्रेंचाइज़ी अपनी टीम के लिए खिलाडिय़ों की सैलेरी पर चार करोड़ रुपए खर्च कर सकती है. कब्बडी को विश्व मंच पर स्थापित करने के पांच सफल प्रयासों के बाद यह छठा सीजन काफी रोचक होने की उम्मीद है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय