बीजेपी सरकार पर हमला बोलते उद्धव ठाकरे ने कहा मैं शांत हूं, संयमी हूं लेकिन नामर्द नहीं

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे ने एक साल पूरा कर लिया है। महाविकास आघाड़ी सरकार की वर्षगांठ पर सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा को खुलेआम चेतावनी दी है। भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा मैं संयमी हूं, नामर्द नहीं और इस तरह से हमारे परिजनों पर केंद्रीय जांच एजेंसीयों के जरिए हमला जारी रहा तो हम एक का बदला दस से लेंगे। इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि हमें उस रास्ते पर चलने की कोई इच्छा नहीं है। पर हमें मजबूर मत करो।

उद्धव ठाकरे ने कहा मैं शांत हूं, संयमी हूं लेकिन नामर्द नहीं

उन्होंने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ से इंटरव्यू में कहा कि ईडी आदि का दुरुपयोग करके दबाव बनाओगे तो यह मत भूलो कि तुम्हारे भी परिवार और बच्चे हैं। उद्धव ने कहा कि हम में संस्कार है, इसलिए संयम बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मैं शांत हूं, संयमी हूं लेकिन नामर्द नहीं हूं। जिस प्रकार से हमारे लोगों के परिजनों पर हमले शुरू हैं, ये तरीका महाराष्ट्र का नहीं है। बिल्कुल नहीं है। यहां एक संस्कृति है। हिंदुत्ववादी मतलब एक संस्कृति है। अगर हम पर हावी होने की कोशिश करने वाले हमारे परिवार या बच्चों पर आना चाहते हैं, तो याद रखें उन लोगों के भी परिवार और बच्चे हैं। और, आप भी धुले चावल नहीं हो। तुम्हारी खिचड़ी वैसे पकानी है, वो हम पका सकते हैं।

सीबीआई पर राज्य का अधिकार नहीं

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आप सीबीआई का दुरुपयोग करने लगे तब उस पर नकेल लगानी पड़ी। क्या ईडी और सीबीआई पर राज्य का अधिकार नहीं है? हम देते हैं नाम, हमारे पास हैं नाम। माल-मसाला पूरी तरह से तैयार है, लेकिन बदले की भावना रखनी है क्या? फिर जनता हमसे क्या अपेक्षा रखेगी। बदले की भावना से ही काम करना है तो तुम एक बताओ, हम दस बताएंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के फार्महाउस पर पहुंचे संदिग्ध लोग, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट…

ज्यादा हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे लग जाऊंगा, उद्धव ठाकरे

सीएम मे कहा कि मेरी हर हरकत पर नजर है। ज्यादा हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे लग जाऊंगा। जिन-जिनको परिवार है…जिन-जिनको बाल-बच्चे हैं…वे आईने में देखें कि आपके भी बाल-बच्चे हैं, परिवार है। ऐसा वक्त कल आप पर भी लाने का वक्त हम पर न लाएं, क्योंकि आप भी दूध के धुले नहीं हो। यदि पीछे लग गए तो…उस विकृत स्तर तक मुझे जाना नहीं है। महाराष्ट्र है, राजनीति करो। ठीक है, आप विचारों से हराओ। विचार समाप्त हो जाते हैं तब विकृति आती है। ये विचार खत्म होने के लक्षण हैं।”

सुशांत सिंह मामले पर क्या बोले उद्धव ठाकरे

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर जिस तरह से घमासान हुआ उसे लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं उनकी तरफ करुणा भरी नजर से देखता हूं। क्योंकि जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहीं हैं। दुर्भाग्य से एक युवक की जान चली गई। उस गई हुई जान पर आप राजनीति करते हो? कितने निचले स्तर पर जाते हो? यह विकृति से भी गंदी राजनीति है। जिसे हम मर्द कहते हैं, वो मर्द की तरह लड़ता है। दुर्भाग्य से एक जान चली गई, उस पर अलाव जलाकर आप अपनी रोटियां सेंकते हो? यह आपकी औकात है?

लव जिहाद को लेकर भाजपा पर हमला

लव जिहाद को लेकर भी उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी को घेरा और कहा कि राजनीति में भी लव जिहाद का कॉन्सेप्ट लागू क्यों नहीं होना चाहिए? उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़का, हिन्दु लड़की से शादी करता है तो वह इस शादी का विरोध करते हैं। फिर आपने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन क्यों किया? नीतीश कुमार? चंद्रबाबू नायडू? विभिन्न राजनीतिक विचारधारा वाली पार्टियों के साथ आपने गठबंधन किया है, क्या यह लव जिहाद नहीं है?

Back to top button