अटलजी कहते थे तुम बिहारी हो तो मैं अटल बिहारी हूँ: डिप्टी सीएम सुशील मोदी

पटना। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपनी और बिहार की यादों को साझा करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बताया कि अटल बिहारी बिहार आते थे तो कहते थे कि तुम बिहारी हो तो हम अटल बिहारी हैं। वो जब भी बिहार आते थे तो किसी होटल में नहीं बल्कि किसी कार्यकर्ता के घर ही रहते थे.अटलजी कहते थे तुम बिहारी हो तो मैं अटल बिहारी हूँ: डिप्टी सीएम सुशील मोदी

सुशील मोदी ने एक निजी बात को याद करते हुए कहा कि मैंने अटलजी को सिर्फ एक पोस्टकार्ड भेजकर अपनी शादी का निमंत्रण दिया था लेकिन चुनाव हारने के बावजूद वो हमारी शादी में पहुंचे थे। शायद वो इसलिए मेरी शादी में आये थे क्योंकि मेरा विवाह अंतर्जातीय विवाह था। अटलजी हमेशा से अंतर्जातीय विवाह को बढ़ावा देते थे।

उन्होंने बताया कि मैं अटल जी की प्रेरणा से ही राजनीति में आया था और जब मेरी शादी में वो शिरकत करने आए थे तो मुझसे कहा था कि अब तुम्हारा छात्र जीवन ख़त्म हुआ अब सक्रिय राजनीति में आ जाओ। बिहार को दी गई विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि वाजपेयी जी ने अपने पांच साल के प्रधानमंत्रित्व काल में ही बिहार को कई योजनायें दीं। जैसे- बाढ़ थर्मल पावर, गंगा ब्रिज, सड़कों का जाल इन्हीं की देन है। सुशील मोदी ने बताया कि अटल जी ही एक एेसे नेता थे जो जन सभाओं में भीड़ होती थी तो उत्साहित नहीं होते थे बल्कि कहते थे कि भीड़ को वोट में बदलना ज्यादा जरुरी है।

Back to top button