‘अटल’ के रंग में रंग जाएगा देश, कई जगहों के बदले जाएंगे नाम

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद देश में कुछ स्थानों का नाम बदलकर अटलजी के नाम पर किया जा रहा है, इसके लिए एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है, जिसके तहत अटल जी के सम्मान में छत्तीसगढ़ राज्य में कुछ इलाकों के नाम परिवर्तित कर अटलजी के नाम पर रखे जाएंगे.'अटल' के रंग में रंग जाएगा देश, कई जगहों के बदले जाएंगे नाम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि  नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर, बिलासपुर विश्वविद्यालय को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, नैरो गेज रेलवे लाइन को अटल पथ के रूप में परिवर्तित किया जाएगा. रमन सिंह ने कहा है कि कलेक्टरेट के बगल वाले उद्यान का नाम बदलकर अटल पार्क रखा जाएगा और राजनांदगाव के मेडिकल कॉलेज को भी अटलबिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के नाम से किया जाएगा.

रमन सिंह ने आगे कहा कि अटलजी द्वारा भारत को परमाणु संपन्न देश बनाने के लिए पोखरण में परमाणु परिक्षण किया गया था, उनके इस योगदान को याद रखने के लिए एक पुलिस बटालियन को पोखरण बटालियन के नाम से जाना जाएगा. आपको बता दें कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था, काफी दिनों से बीमार चल रहे अटलजी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी अंतिम साँसे ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी से तोड़ा नाता, ‘कहा कमल का फूल हमारी बड़ी भूल’

जयपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र