अटल के नाम पर होंगे हरियाणा में चल रहे बड़े प्रोजेक्ट्स, केएमपी भी शामिल

- in हरियाणा

यमुनानगर: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि हमने विचार किया है कि हरियाणा में कुछ बड़े प्रोजेक्ट इस समय चल रहे हैं, जिसे अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में अटल जी के नाम पर रखा जाये, जिसके लिए हम तैयार हैं। केंद्र सरकार की ओर से यह नाम रखे जाने हैं हमने अपनी ओर से उनको पत्र भेजा है, जिसमें केएमपी सड़क का निर्माण, बादसा का कैंसर इंस्टिट्यूट, एयरपोर्ट हिसार और भी बड़े जो इस प्रकार के प्रोजेक्ट है वह अटल जी के नाम पर रखने की बात की गई है।

गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कई मंत्रियों के साथ भीगी पलकों से भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए हथिनी कुंड बैराज से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की अस्थियों को विसर्जन किया। अस्थि विसर्जन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सांसद रतन लाल कटारिया  खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज समेत  बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने और आम जनता ने हथनीकुंड बैराज पर अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी जिनका पिछले 16 अगस्त को देहांत हो गया था पूरा देश शोक लहर में डूबा हुआ है उनके अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम आज देशभर में चल रहा है लगभग 100 नदियों में उनकी हस्तियों को विसर्जित किया जा रहा है। हरियाणा में अस्थि कलश यात्रा के रूप में दो यात्राएं कल से शुरू हुई थी। जिसमें एक कलश यात्रा सरस्वती नदी पेहोवा में अस्थि विसर्जन कार्यक्रम किया और यमुनानगर के हथिनी कुंड बैराज पर यह दूसरा कार्यक्रम हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रेवाड़ी गैंगरेप केस: राजस्थान के कई जिलों में छिपे थे आरोपी, मिट्टी में दबा दिए थे फोन

रेवाड़ी में छात्रा से गैंगरेप मामले में आलोचनाओं का सामना