पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी, इस तरह प्रकट की संवेदना

इस्लामाबाद : अटल जी के देहांत से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पडोसी मुल्क भी दुखी है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके अटल जी को देशभर में सभी पसंद करते थे और एक बेहतरीन राजनेता के खोने से सभी शोक में डूबे हुए हैं. हाल ही में खबर आई है कि पडोसी देश यानि पाकिस्तान भी अटल बिहारी जी के निधन शोकयुक्त है. अटल जी के जाने से वहां की जनता भी काफी दुखी है और अपनी दुःख प्रकट कर रही है.

वहीं खबरों की मानें तो पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुखद समाचार मिला है. वह एक प्रख्यात राजनेता थे, जिन्होंने भारत-पाक संबंधों में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया. वह विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के प्रमुख समर्थक थे.’ अपने कार्यकाल में भारत पाक के लिए भी अटलजी ने काफी काम किया था जिसके कारण उन्हें पाकिस्तान की जनता भी काफी पसंद करती है.

इसी बयान से देखा जा सकता है कि पाकिस्तान की जनता वाजपेयी के परिवार के लिए हार्दिक संवेदना प्रकट कर रही रही है. इतना ही नहीं भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अटल जी के निधन पर शोक जाहिर किया और कहा कि हम उनके प्रयासों को हमेशा याद रखेंगे.

एक पत्रकार से राजनेता बने पाकिस्तानी सांसद मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से एक अपूरणीय क्षति हुई है उन्होंने दोनों देशों के बीच के रिश्ते सुधारने के लिए काफी प्रयास किये जिन्हें हम कभी नहीं भूल सकते. बता दें, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार की शाम को Aiims में आखिरी सांसे ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी