अटल बिहारी वाजपेयी जी ने पार्टी हित से ऊपर देश को रखा: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से बेहद दुखी हैं। उन्होंने अटल जी को पार्टी हित से ऊपर उठकर देश हित में काम करने वाला नेता बताया। बसपा अध्यक्ष मायावती ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी हित से ऊपर उठकर समाज व देशहित में काम किया। मायावती ने कहा कि उनके बारे में यह कहा जाता था कि वे सही सोच वाले नेता थे।अटल बिहारी वाजपेयी जी ने पार्टी हित से ऊपर देश को रखा: मायावती

मायावती ने कहा कि देश के सांसद, केंद्रीय मंत्री और फिर प्रधानमंत्री के रूप में उनके अमूल्य योगदान को लोग लगातार याद करते रहे हैं और आगे भी याद करते रहेंगे। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कवि मन वाले अटल जी के सार्वजनिक जीवन में किए गए योगदान को हमेशा ही याद किया जाता रहेगा। मायावती ने कहा कि वह देश के एक ऐसे नेता थे, जो भारतीय जनसंघ व बाद में इसके नए अवतार भाजपा में रहने के बावजूद व्यापक स्तर पर सम्मान की दृष्टि से देखे गए। उनके कार्यकाल खासकर पड़ोसी देश पाकिस्तान व कश्मीर संबंधी नीतियों को लोगों ने लगातार याद किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति के शलाका पुरुष पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन भारत की राजनीति के महायुग का अवसान है। अटल बिहारी वाजपेयी के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि था। वाजपेयी जी भारतीय राजनीति में मूल्य और आदर्श को प्राथमिकता देने वाले, स्वतंत्र भारत के ढांचागत विकास के दूरदृष्टा थे। मायावती ने कहा कि वह देश के एक ऐसे नेता थे.

जो भारतीय जनसंघ व बाद में इसके नए अवतार भाजपा में रहने के बावजूद व्यापक स्तर पर सम्मान की दृष्टि से देखे गए। उनके कार्यकाल खासकर पड़ोसी देश पाकिस्तान व कश्मीर संबंधी नीतियों को लोगों ने लगातार याद किया। मायावती ने आज की भारतीय जनता पार्टी पर भी अहम टिप्पणी की। भाजपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अगर आज अटल बिहारी वाजपेयी स्वस्थ रहते तो भाजपा कभी इतनी जनविरोधी, अहंकारी और विद्वेषपूर्ण नीतियों वाली पार्टी नहीं होती, जितनी आज नजर आती है।

Back to top button