कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

कानपुर : कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर एक बुजुर्ग महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की। बुरी तरह झुलस चुकी महिला को एलएलआर अस्पताल (हैलट) अस्पताल ले जाया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि महिला मानसिक विक्षिप्त है।कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर दो पर 60 वर्षीय महिला ने सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। महिला को गंभीर हालत में हैलट में भर्ती कराया गया है।

महिला कौन है और उसने यह कदम क्यों उठाया अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल रेलवे अफसरों का कहना है कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इसी के चलते उसने यह कदम उठाया। महिला पानी पीने वाली बोतल में पेट्रोल डालकर अपने साथ लाई थी यात्रियों ने जब प्लेटफॉर्म पर महिला को जलते देखा तो तत्काल जीआरपी आरपीएफ को सूचना दी। कुछ लोगों ने आग बुझाने की भी कोशिश की।

हालाकि जब तक जीआरपी पहुंचती और आग बुझाई जाती महिला करीब 70 फीसद जल चुकी थी। स्टेशन डायरेक्टर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि शिनाख्त के लिए महिला से पूछताछ करने की कोशिश की गई लेकिन वह बहकी-बहकी बातें कर रही है। इससे ऐसा मालूम पड़ता है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। फिलहाल इलाज चल रहा है और महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जीआरपी इंस्पेक्टर ने कायम की मिसाल

खाकी पर आए दिन सवाल खड़े होते हैं। पुलिस वालों के व्यवहार को लेकर वह कटघरे में होते हैं, लेकिन सोमवार को सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हुई घटना में जीआरपी इंस्पेक्टर राममोहन राय ने एक मिसाल कायम की। एंबुलेंस आने में देर होते देख उन्होंने गंभीर हालत में महिला को अपनी निजी कार से हैलट पहुंचाया।

You may also like

लोकनृत्य प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की