Aston Martin की नई स्पोर्ट्स कार भारत में लॉन्च, कीमत 2.86 करोड़

लग्जरी स्पोर्ट्स कार मेकर Aston Martin ने Vantage के लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 2.86 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. कंपनी ने 2016 में इससे पहले DB11 को भारत में लॉन्च किया था. अब कंपनी आने वाले सालों में भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अपना प्रोडक्शन बढ़ाने की तैयारी कर रही है.

इस कार में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल (E-Diff) दिया गया है. ये डिफरेंशियल कार की इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम से लिंक है. जो कार के बिहेवियर को समझता है और इंजन से व्हील में जाने वाले पावर को रेगुलेट करता है.

नई Vantage में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है जो 503bhp का पावर और 685Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 8-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

नई Vantage अपने हल्के बॉडी स्ट्रक्चर की वजह से ज्यादा शक्तिशाली है. इसका डिजाइन फ्लैगशिप DB11 और हाइपरकार Vulcan से इंस्पायर्ड है. Vantage के रियर और फ्रंट में दिए गए सबफ्रेम्स नई डिजाइन वाले हैं. नई कार के इंटीरियर को भी रिफ्रेश किया गया है. अब यहां नया टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है.

इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स- Sport, Sport+ और Track मौजूद है. ये कार 3.5 सेकेंड में ही 0-100kmph की स्पीड पकड़ सकती है. कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप-स्पीड 315kmph है.

Back to top button