सहायक अध्यापक भर्ती में शिक्षक-कर्मचारियों के भी मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध

राजधानी में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के साथ ड्यूटी करने वाले कक्ष निरीक्षकों व कर्मचारियों पर भी परीक्षा कक्ष में मोबाइल या इलेक्ट्रानिक गैजेट ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

 

सहायक अध्यापक भर्ती: शिक्षक-कर्मचारियों के भी मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंधकोई मोबाइल के साथ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। आगामी 12 मार्च को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए विभाग और जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 68,500 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 12 मार्च को होगी।

इसके लिए राजधानी में 24 राजकीय एवं सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जिन पर 11,556 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। सभी परीक्षा केंद्रों के सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

 

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र