उ०प्र० के आसिफ़ ज़मां रिज़वी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा झारखण्ड के सह-प्रभारी नियुक्त

  • भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने घोषित किये सभी प्रदेशों के प्रभारी व सह-प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोक सभा के चुनाव को देखते हुए अपनी तय्यारी और तेज़ कर दी है. इसी के तहत पार्टी ने अपने सभी मोर्चों को भी मुस्तैद करना शुरू कर दिया है. भाजपा ने 2019 के लोक सभा चुनाव के मद्दे नज़र अल्पसंख्यक मोर्चा के सभी प्रदेशों के प्रभारी व सह-प्रभारी घोषित कर दिए हैं.

उत्तर प्रदेश में पूर्व सांसद साबिर अली को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे का प्रभारी व मुफ़्ती अब्दुल वहाब, शमीम आलम और अब्दुल बारी चिश्ती को सह-प्रभारी बनाया गया है.

वहीं लखनऊ, उत्तर प्रदेश के आसिफ़ ज़मां रिज़वी को झारखण्ड का सह-प्रभारी नियक्त किया गया है. आसिफ़ रिज़वी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं व 1999 से भाजपा में कार्यकर्ता के रूप में जुड़े हुए हैं. इस से पहले रिज़वी उत्तर प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य रहे हैं व भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा लखनऊ महानगर में महामंत्री के रूप में भी कार्यरत रहे हैं. पिछली लोक सभा, विधान सभा व निकाय चुनावों में आसिफ़ ज़मां रिज़वी ने अहम् भूमिका निभाई थी. उन्होंने न सिर्फ़ अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में लोगों को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का काम किया वरन आशुतोष टंडन, कलराज मिश्रा, राजनाथ सिंह, कब्बन नवाब, फैसल ने नवाब आदि के चुनावों में भी अल्पसंख्यक वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में डलवाने का काम किया.

Asif Zaman Rizvi

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए आसिफ़ रिज़वी ने कहा कि पार्टी ने उनके कार्य निष्ठा को देखते हुए उनकी ज़िम्मेदारी और बढ़ा दी है – अब उनको अपने प्रदेश से निकल कर दूसरे प्रदेश में जा कर अल्पसंख्यक समुदाय को पार्टी के साथ जोड़ना है. रिज़वी ने कहा कि विरोधी दल के लोग अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भ्रमित करते हैं, हमें उनके पास जा कर उनसे बात कर उन्हें अपने साथ लाने की आव्यश्कता है. वे बोले कि भाजपा जोड़ने का काम करती है न कि तोड़ने का. केंद्र में मोदी जी की सरकार ने देश व्यापी अनेक योजनायें चलायीं हैं जिनसे अल्पसंख्यक भी फायदा उठा रहे हैं.

रिज़वी का मानना है कि पार्टी को और मज़बूत करने के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाना होगा, अल्पसंख्यक समुदाय के बीच जा कर संवाद करने की ज़रूरत है.  रिज़वी बोले की भाजपा मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं हा, विपक्ष अनर्गल प्रचार करता है. रिज़वी का मानना है कि आगामी लोक सभा चुनाव में मुस्लिम वोट भाजपा के पक्ष में अधिक मात्रा में पड़ेगा.

Back to top button