महिला टीम: एशिया कप हॉकी, भारत ने चीन को 4-1 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने महिला एशिया कप में अपने हरफनमौला खेल के दम पर पूल ‘ए’ के दूसरे मैच में चीन को 4-1 से पराजित कर अपना विजय अभियान जारी रखा।Asia Cup hockey

भारत के लिए गुरजीत कौर (19वें मिनट), नवजोत कौर (32वें मिनट), नेहा गोयल (49वें मिनट) और कप्तान रानी रामपाल (58वें मिनट) ने एक-एक गोल किए। चीन के लिए एकमात्र गोल खेल के 38वें मिनट में कियूशिया कुई ने किया। टीम ने अपने पहले मुकाबले में सिंगापुर को 10-0 रौंदकर दमदार आगाज किया था।

भारतीय खिलाडिय़ों ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाते हुए 15वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल करते हुए चीन पर दबाव बना दिया। हालांकि इस पर गोल नहीं बना और पहला क्वार्टर गोलरहित रहा। दूसरे क्वार्टर में ड्रैगफ्लिक विशेषज्ञ गुरजीत ने पेनल्टी पर गोल कर भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी। मैच में दस मिनट के ब्रेक के बाद भारत ने मजबूती से वापसी की और 32वें मिनट में नवजोत ने दूसरा गोल करा दिया।

इसे भी पढ़े: भारत के इन तीन खिलाड़ियों से घबराए केन विलियमसन, अपनी टीम को दे डाली चेतावनी

हालांकि रक्षापंक्ति की गलती से 38वें मिनट में भारत ने एक पेनल्टी कॉर्नर गंवा दिया और चीन ने बिना गलती के कियूशिया कुई की मदद से इसे भुनाते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। मैच के आखिरी मिनट दोनों टीमों के बीच काफी संघर्षपूर्ण रहे और 49वें मिनट में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल करते हुए चीनी गोलकीपर जियाओ यी को छकाते हुए 3-1 से टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।

मैच के आखिरी दस मिनट में दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर के लिए काफी संघर्ष किया। भारत ने दो और चीन ने इस दौरान एक पेनल्टी हासिल की। भारतीय कप्तान रानी ने 58वें मिनट में फिर जबरदस्त मैदानी गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया और भारत ने इसी स्कोर के साथ जीत सुनिश्चित की। भारत मंगलवार को मलेशिया के खिलाफ पूल का अपना तीसरा और आखिरी मैच खेलेगा।

Back to top button