एशिया कप 2018 में पाक के खिलाफ भारत का पलड़ा हुआ भारी 

- in खेल

एशिया कप 2018 का आगाज हो चुका है. इसका पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने जीत हासिल की. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 18 सितंबर को है. वहीं इसके ठीका बाद 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया मैच खेलने उतरेगी. अगर एशिया कप में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखें तो वह काफी प्रभावी रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो मौजूदा टीम में महेन्द्र सिंह धोनी पहले नंबर पर हैं.एशिया कप 2018 में पाक के खिलाफ भारत का पलड़ा हुआ भारी 

टीम इंडिया की ओर से एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं. लेकिन अगर भारत की मौजूदा टीम की बात करें तो इसमें महेन्द्र सिंह धोनी का नाम पहले नंबर पर आयेगा. धोनी ने 16 पारियों में 613 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और 3 अर्धशतक बी जड़े हैं. एशिया कप में धोनी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 109 रन है. धोनी के बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 21 पारियों में 566 रन बनाए, जिसमं 5 अर्धशतक शामिल हैं.

भारत की ओर से अब तक एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम दर्ज हैं. सचिन ने 21 पारियों में 971 रन बनाए. उन्होंने टूर्नामेंट में 2 शतक और 7 अर्धशतक भी जड़े हैं. सचिन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 114 रन रहा है. सचिन के बाद दूसरे स्थान पर विराट कोहली हैं. कोहली ने 14 पारियों में 766 रन बनाए. उन्होंने टूर्नामेंट में 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन रहा है. जब कि सुरेश रैना धोनी के बाद चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 16 पारियों में 586 रन बनाए हैं.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में सबसे खास मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है. ये दोनों टीमें काफी समय बाद आमने-सामने होंगी. अगर दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति को देखें तो भारत का पलड़ा कहीं न कहीं भारी नजर आता है. क्यों कि टीम इंडिया में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं. जब कि पाक टीम इस बार थोड़ा डगमगा सकती है. हालांकि कप्तान सरफराज अहमद के पास अच्छा खास अनुभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया