अशोक तंवर ने गुपचुप कराया सर्वे, कच्चे पैनल तैयार, पर्यवेक्षकों ने दी रिपोर्ट

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने राज्य की सभी दस लोकसभा सीटों पर पर्यवेक्षक नियुक्त कर संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार करा ली है। सभी पर्यवेक्षकों की सर्वे रिपोर्ट में एक लोकसभा सीट पर दो-दो संभावित उम्मीदवारों के नाम का पैनल तैयार किया गया है।अशोक तंवर ने गुपचुप कराया सर्वे, कच्चे पैनल तैयार, पर्यवेक्षकों ने दी रिपोर्ट

सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम पर्यवेक्षकों ने सौंपे

अशोक तंवर समर्थक पर्यवेक्षकों द्वारा तैयार किए गए इस कच्चे पैनल में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों के साथ-साथ बड़े नाम भी हैैं, लेकिन इन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति पर ही सवाल खड़े हो रहे हैैं। पर्यवेक्षकों में रिटायर्ड आइएएस अधिकारी प्रदीप कासनी सरीखे लोग भी शामिल हैैं, जिनकी पार्टी में आए एक माह से अधिक समय भी नहीं हुआ है। कासनी को रोहतक लोकसभा सीट का पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया था।

पर्यवेक्षकों में कासनी सरीखे लोग भी शामिल, हुड्डा समर्थकों ने खारिज किया सर्वे

हुड्डा खेमे को इन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति और गुपचुप ढंग से कराए गए सर्वे पर खासी आपत्ति है। तंवर अब 22 जुलाई को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इन पैनल में शामिल नामों पर चर्चा कर सकते हैैं। पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट से हालांकि तंवर भी पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैैं, लेकिन उन्होंने संभावित नामों का आइडिया लेने के लिए रिपोर्ट तैयार कराई है। तंवर जल्द ही एक फाइनल रिपोर्ट तैयार करने के लिए कुछ नए पर्यवेक्षकों की जिम्मेदारी लगा सकते हैैं। तंवर की इस कार्यवाही से कांग्रेस में गुटबाजी कम होने की बजाय बढ़ने के पूरे आसार हो गए हैैं।

इनके नाम कच्चे पैनल में शामिल

तंवर गुट ने लोकसभा उम्मीदवारों का कच्चा पैनल उस स्थिति में तैयार किया है, जब हुड्डा और तंवर खेमों की लड़ाई चरम पर है। अंबाला लोकसभा सीट पर राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा, पूर्व राज्यसभा सदस्य ईश्वर सिंह और खुद अशोक तंवर के नाम पैनल में रखे गए हैैं। सिरसा लोकसभा सीट के लिए भी यही तीन नाम हैैं। कुरुक्षेत्र सीट पर कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व सांसद नवीन जिंदल के नाम कच्चे पैनल में रखे गए हैैं।

करनाल सीट पर तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर माकन और कुलदीप शर्मा के नाम पैनल में हैं। रोहतक सीट पर मौजूदा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम ही पैनल में है। यहां कोई दूसरा दावेदार नहीं है। सोनीपत सीट के लिए कुलदीप शर्मा और जगबीर मलिक के नाम पैनल में बताए जाते हैैं। यहां के पर्यवेक्षक ने रिपोर्ट दी है कि यदि भाजपा सांसद रमेश कौशिक कांग्रेस में आते हैैं तो वे पार्टी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैैं।

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी की बेटी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का नाम पैनल में रखा गया है। गुरुग्राम सीट से हुड्डा सरकार में सिंचाई व वित्त मंत्री रह चुके कैप्टन अजय सिंह यादव और मौजूदा प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री आफताब अहमद का नाम पैनल में हैै। फरीदाबाद सीट से जेपी नागर और करतार भड़ाना का नाम पैनल में है। करतार भड़ाना हालांकि अभी कांग्रेस में एंट्री के लिए प्रयास कर रहे हैैं। हिसार सीट के लिए पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई और उनके बेटे भव्य बिश्नोई के नाम पैनल में हैं।

जयतीर्थ दहिया ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा

सोनीपत के राई से विधायक जयतीर्थ दहिया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर हुड्डा समर्थक विधायकों के मिलने का समय मांगा है। यह पत्र हालांकि अकेले जयतीर्थ दहिया ने लिखा है, लेकिन अगर समय मिला तो सभी हुड्डा समर्थक विधायक राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात शनिवार या रविवार को होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों