9 महीने में ही BJP को छोड़ कांग्रेस में दोबारा शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली

नौ महीने पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले अरविंदर सिंह लवली ने शनिवार को दोबारा कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। लवली ने ठीक एमसीडी चुनाव से पहले नाराजगी की वजह से बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। अरविंदर सिंह लवली के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने की बात पर मुहर लगाते हुए खुद कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने जानकारी दी है कि लवली ने दोबारा कांग्रेस ज्वाइन कर ली है।

9 महीने में ही BJP को छोड़ कांग्रेस में दोबारा शामिल हुए अरविंदर सिंह लवलीकहा जा रहा है कि लवली की वापसी के पीछे राहुल गांधी का हाथ है। सूत्रों का कहना है कि लवली और राहुल गांधी की एक मीटिंग हुई थी और उन्हीं के समझाने पर लवली ने कांग्रेस में शामिल होने का कदम उठाया है।

दरअसल 2017 में एमसीडी चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर जिस तरह कई कांग्रेसी नेताओं की कोई राय नहीं ली गई, उन्हें अलग रखा गया। इससे लवली अजय माकन से नाराज थे और उन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।मालूम हो कि लवली ने 4 अप्रैल 2017 को कांग्रेस नेतृत्व से नाराज होकर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। लवली शीला दीक्षित सरकार में शिक्षा मंत्री के साथ ही दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। लवली कट्टर कांग्रेसी माने जाते हैं और उनका बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ी शिकस्त माना गया था।

You may also like

क्या आपको मालूम है.? ताश खेलने से ठीक होती है ये खतरनाक बीमारी

आपको सुनने में अजीब लग सकता है कि