केजरीवाल के वकील के वीडियो से बढ़ा विवाद: बैठक में आने से AAP विधायकों का इन्‍कार

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा नशा तस्करी के आरोपों को लेकर शिअद महासचिव व पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद मचा सियासी बवाल थम नहीं रहा है। केजरीवाल के वकील ने इसका ठीकरा पंजाब के आप नेताओं पर फोड़ा है। इससे पंजाब के आप नेताओं का गुस्‍सा और भड़क गया है। दूसरी ओर, पार्टी के पंजाब प्रभारी और दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने पंजाब के आप विधायकों को बैइक के लिए दिल्‍ली बुलाया है। इस पर आप विधायक दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा है कि हम दिल्‍ली नहीं जाएंगे।

केजरीवाल के वकील के वीडियो से बढ़ा विवाद, कहा-मानहानि केस में पंजाब के नेताओं ने नहीं दिया स‍हयोग

उधर बागी नेताआें की अलग पार्टी बनाने सहित अन्‍य विकल्‍पों पर चर्चा जारी है। संभावना है कि आज शाम या सोमवार तक वे कोई फैसला ले लेंगे। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 20 मार्च से शुरू होनेवाला है, ऐसे में पूरी संभावना है कि वे इससे पहले इस बारे में कोई ऐलान करेंगे।

केजरीवाल के वकील के शनिवार को वायरल हुए वीडियो ने पंजाब के आप नेताओं का गुस्सा और बढ़ा दिया है। इस वीडियो में सारा ठीकरा आप के पंजाब की टीम पर फोड़ा गया है।मजीठिया द्वारा केजरीवाल पर किए गए मानहानि केस की पैरवी करने के लिए आने वाले वकील के वीडियो में केजरीवाल की तरफ से सफाई पेश करने की कोशिश की जा रही है कि अदालत में मामला जाने के बाद उनका समर्थन पंजाब की टीम ने नहीं किया। उनको कई बार पेशी पर पंजाब आने के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियों का सामना करना पड़ा।

वकील का कहना है कि पंजाब की टीम की तरफ से न तो कानूनी सहायता उपलब्ध करवाई गई और न ही केस लडऩे के लिए स्थानीय वकीलों का इंतजाम किया गया। जब मैंने पंजाब के एक बड़े नेता से स्थानीय वकील करने को कहा तो उन्होंने कहा कि वकील तीन लाख रुपये मांग रहा है। मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि केस को कमजोर किया जा रहा था। इससे परेशान होकर केजरीवाल ने माफी मांग ली। आप पंजाब के सूत्र बताते हैं कि वीडियो में केजरीवाल की तरफ से केस की पैरवी करने वाले वकील ऋषि हैं।

You may also like

भाजपा को ‘अपने’ से ही खतरा, पूर्व MLA गिरजा शंकर बिगाड़ सकते हैं खेल

सोहागपुर मध्य प्रदेश के हौशंगाबाद जिले में आता है. सोहागपुर