Miami Open : दूसरे दौर में पहुंचे यूकी भांबरी

- in खेल

मियामी। भारत के शीर्ष सिंगल्स स्टार युकी भांबरी का टेनिस कोर्ट पर जलवा जारी है। मियामी ओपन के पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में भांबरी ने बोसनिया के मिर्जा बासिक को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। इसके साथ ही 25 वर्षीय भांबरी ने 2016 में दुनिया के 75वें नंबर के खिलाड़ी बासिक से मिली हार का बदला भी ले लिया।

अब भांबरी का अगले दौर में मुकाबला दुनिया के 11वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी जैक सौक से होगा। वह अपने टेनिस करियर में पहली बार जैक के खिलाफ उतरेंगे।

मालूम हो कि 107वें नंबर के भांबरी ने आखिरी क्वालीफाइंग राउंड मे स्वीडन के इलियस यमेर को 7-5, 6-2 से हराकर एटीपी 1000 सीरीज के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। हाल के दिनों में भांबरी ने दुनिया के कई शीर्ष खिलाड़ियों को हराकर अपनी काबिलियत का परिचय दिया है। इस कड़ी में उन्होंने दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी लुकास पौली को इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में हराकर सनसनी फैला दी थी।

उलटफेर से बचीं हालेप-

दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप एक बड़े उलटफेर का शिकार होने से बच गईं। मियामी ओपन के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में उन्होंने फ्रांस की ओसिएने डोडिन को 3-6, 6-3, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

पहले ही सेट में डोडिन ने 3-6 की अप्रत्याशित जीत दर्ज करके हालेप को सोचने पर मजबूर कर दिया लेकिन दूसरे सेट में इसी अंतर की जीत से विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ने वापसी की। तीसरा सेट भी उतार-चढ़ाव से भरा रहा लेकिन हालेप ने अपने अनुभव के दम पर जीत हासिल करके अगले दौर में जगह बनाई।

अभी अभी: ऋद्धिमान साहा के इस कारनामे से हिल गया खेल जगत, मात्र 20 गेंदों में ठोके 102 रन

टिएफो ने किकर को हराया-

अमेरिका के फ्रांसेस किकर ने अर्जेंटीना के निकोलस किकर को पहले दौर में 6-4, 7-6 से हरा दिया। 20 वर्षीय टिएफो ने ताकतवर सर्विस के दम पर पहले सेट में जीत हासिल की लेकिन दूसरे दौर में दुनिया के 63वें नंबर के खिलाड़ी को जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का दम लगाना पड़ा। उधर एक अन्य पुरुष सिंगल्स मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोरालोव ने तीन सेट तक चले मुकाबले में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को 6-3, 6-7, 7-6 से हरा दिया।

मोंटे कार्लो मास्टर्स में खेलेंगे नडाल-

स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार और दस बार के चैंपियन राफेल नडाल 14 से 22 अप्रैल तक होने वाले मोंटे कार्लो मास्टर्स में खेलते नजर आएंगे। इस बात की जानकारी टूर्नामेंट के निदेशक जेल्को फ्रानुलोविक ने 45 खिलाड़ियों की सूची जारी करते हुए दी। 2017 में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने इस टूर्नामेंट में अपना 10वां खिताब जीता था। 13 अप्रैल को मोंटे कार्लो मास्टर्स के ड्रॉ के समय नडाल भी मौजूद रहेंगे।

नडाल के अलावा इस टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच, केइ निशिकोरी, विल्फ्रेड सोंगा, मालिन सिलिक, ग्र्रिगोर दिमित्रोव, डेविड गोफिन, एलेक्जेंडर ज्वेरेव, डोमिनिक थिएम और लुकास पोउली जैसे दुनिया के शीर्ष टेनिस स्टार भी खेलते नजर आएंगे।

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार