आर्मी चीफ बिपिन रावत ने प्रशिक्षु IASअधिकारियों को दी ये सलाह

- in उत्तराखंड, राज्य

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासनिक व्यवस्था और सेना में मजबूत समन्वय बना रहना चाहिए। जिससे देश विकास के पथ पर आगे बढ़े। उन्होंने प्रशिक्षु और सेवारत अधिकारियों को देश की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। साथ ही प्रशिक्षु आइएएस की ओर से पूछे गए सवालों के भी जवाब दिए। 

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने प्रशिक्षु IASअधिकारियों को दी ये सलाह

सेना प्रमुख शुक्रवार सुबह पौने दस बजे वायु सेना के हेलीकॉप्टर से मसूरी पहुंचे। अकादमी में प्रशिक्षणरत आइएएस अधिकारियों से सेना प्रमुख रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षु व सेवारत अधिकारियों से अपने जीवन के विभिन्न अनुभव साझा किए। इसके बाद सेना प्रमुख ने सेंट जॉर्ज कॉलेज के छात्रों को भी संबोधित किया। 

वापस लौटते हुए सेंट जॉर्ज कॉलेज हेलीपैड पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, विदेश सेवा और पुलिस सेवा अधिकारियों के साथ संवाद करने और उनसे मिलने का उन्हें मौका मिला, जिससे वो बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सेना हर परिस्थिति से निपटने को तैयार है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उजड़े गांव को बसाने के लिए सांसद अनिल बलूनी ने की पहल, गोद लिया यह गांव

भाजपा के राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने