जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

मंगलवार सुबह जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. ये मुठभेड़ गुलूरा इलाके में हुई थी. सुरक्षा बलों को हंदवाड़ा के गुलूरा से आतंकियों की गतिविधियों की सुचना मिली थी और इसके बाद उन्होंने उस क्षेत्र में दबिश दी. फ़िलहाल ये सर्च ऑपरेशन जारी है.

सुरक्षाबलों के चुनौती दिए जाने के बाद आतंकियों ने गोली चला दी थी और इसके बाद फिर दोनों ही तरह से गोलीबारी शरू हो गई. सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए है. हालाँकि अब भी सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी ही है. इस मामले में विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में रविवार को रातभर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारत के सैनिकों और नागरिक ठिकानों पर भारी गोलीबारी की थी. इस हमले के कारण स्कूल की एक इमारत और एक मस्जिद समेत करीब 55 ईमारत ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए. इस गोलीबारी में एक ग्रामीण भी बुरी तरह से घायल हो गया. हालाँकि ये गोलीबारी सुबह थम गई थी लेकिन अब क्षेत्र में इसे लेकर तनाव का माहौल बना हुआ है.

Back to top button