खूबसूरत और चमकती त्वचा के लिए लगाएं आर्गन ऑयल!

इसमें कोई शक नहीं है कि आपके बालों के लिए आर्गन ऑयल जादू की तरह काम करता है. लेकिन इसके फायदे केवल बालों तक सीमित नहीं है.खूबसूरत और चमकती त्वचा के लिए लगाएं आर्गन ऑयल!

अगर आप अपनी त्वचा की ठीक तरीके से देखभाल करना चाहते हैं तो आर्गन ऑयल से बेहतर कोई और विकल्प नहीं है.

आर्गन ऑयल आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करता है. इस तेल में विटामिन ई, एंटीऑक्सिडेंट और ओमेगा फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं. एक एक्सपर्ट के मुताबिक, आर्गन ऑयल आपकी तव्चा के लिए सबसे बेहतर सुपरफूड है. अगर आपको अपनी त्वचा बहुत ऑयली लगती है और किसी ग्रीस की दुकान की तरह नजर आने लगती है तो आपको बता दें कि यह तेल बहुत ही लाइट होता है. त्वचा इसे जल्द ही सोख लेती है.

आर्गन तेल अल्‍ट्रा-हाइड्रेटिंग और प्राकृतिक है. यह आपकी एक्‍सट्रा ड्राई और डैमेज स्किन को आसानी से ठीक करता है और बहुत जल्‍दी अवशोषित हो जाता है. इससे आपकी त्‍वचा में जलन भी नहीं होती है और साथ ही इसमें एक्जिमा, सोरायसिस, सूजन, और रोजेसिया जैसे त्वचा रोगों को नियंत्रित करने की शक्ति होती है. त्वचा को ऑयली बनाने के बजाए यह त्वचा से प्राकृतिक रूप से निकले तेल की मात्रा को भी नियंत्रित करता है.

आपकी आंखों के नीचे झुर्रिया पड़ी होती है. यह बहुत ही संवेदनशील हिस्सा होता है. यहां कुछ भी लगाने से जलन होने लगती है लेकिन आर्गन ऑयल के इस्तेमाल के साथ ऐसा नहीं है. यह पूरी तरह से प्राकृतिक है और आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाता है. यह आपको जल्द उम्रदराज लगने से बचाता है.

आपकी त्वचा के लिए आर्गन ऑयल कितना फायदेमंद है, यह तो हम बता ही चुके हैं लेकिन यह लिप्स के लिए भी उतना ही असरदार है. सर्दियों में लिप्स पर आर्गन ऑयल लगाने से लिप बाम का काम अपने आप हो जाएगा

Back to top button