Apple iPad mini और iPad Air बजट रेंज में हुए लॉन्च, जानें क्या है खास

Apple ने अपने नए iPad mini और iPad Air को भारत समेंत दुनिया के कई देशों में लॉन्च किया है। अगले सप्ताह से ये आस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलेंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, हंगरी, आयरलैंड, इटली, जापान, लक्जमबर्ग, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नार्वे, पौलेंड, पुर्तगाल, सिंगापुर, स्पेन, स्वीडन, स्वीट्जरलैंड, यूएई, यूके और अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। जबकि भारत, चीन (केवल वाई-फाई मॉडल), मकाउ (केवल वाई-फाई मॉडल),, मेक्सिको, कम्बोडिया, ग्रीस, इजराइल, रूस, साउदी अरब, साउथ अफ्रीका, थाइलैंड (केवल वाई-फाई मॉडल), और टर्की में ये बिक्री के लिए इसके बाद उपलब्ध होंगे।
कीमत
Apple के नए iPad Mini A12 बायोनिक चिप पर काम करता है। iPad mini को दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 34,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 45,900 रुपये है। iPad Air को भी दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 44,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 55,900 रुपये है।

फीचर्स
iPad mini में 7.9 इच का रेटिना डिस्प्ले ट्रू टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। यह पतले, हल्के और पोर्टेबल डिजाइन के साथ आता है। iPad Air में 10.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें आप Apple Pencil का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी कीमत 8,500 रुपये है। यह दोनों iPad Mini और iPad Air पर काम करता है। इसके साथ ही आप iPad Air में अगल से स्मार्ट की-बोर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो 30 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इन दोनों डिवाइस के साथ स्मार्ट की-बोर्ड भी लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 13,900 रुपये है।

दोनों ही डिवाइस एप्पल के A12 बायोनिक प्रोसेसर चिप पर काम करता है। इसका इस्तेमाल एप्पल के लेटेस्ट लॉन्च हुए आइफोन्स में दिया गया है। दोनों ही डिवाइस eSIM तकनीक पर काम करते हैं। दोनों ही डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके एडवांस कैमरे में आप 1080p की एचडी वीडियो भी शूट कर सकते हैं। इन दोनों ही डिवाइस के लिए एप्पल ने पॉलिथेन स्मार्ट कवर्स भी लॉन्च किए हैं। iPad mini के कवर की कीमत 3,500 रुपये है जबकि iPad Air के कवर की कीमत 3,700 रुपये है। Apple ipad के एक्सेसरीज खरीदें यहां।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button