एप्पल ने बाज़ार में उतारा अपना अब तक का सबसे सस्ता आईपैड, कीमत के साथ साथ फीचिर्स भी है शानदार

- in गैजेट

विश्व की अग्रणी कंपनी एप्पल ने अपना एक नया आईपैड लॉन्च किया हैं जिसकी कीमत सुनकर आप हैरत मे पद सकते है। बता दें की शिकागो में आयोजित एक एजुकेशनल इवेंट के दौरान एप्पल ने अपने सबसे सस्ते आईपैड को लॉन्च किया हैं। कंपनी ने घोषणा की हैं कि यह आईपैड उपभोक्ताओ के लिए 329 डॉलर यानी की भारतीय मुद्रा में लगभग 21 हजार रुपये में उपलब्ध हैं। वहीं दूसरी तरफ ऐसा बताया जा रहा है की एप्पल ने अपने इस आईपैड को स्कूली छात्रों के लिए सस्ता रखा हैं, यह आईपैड स्कूली छात्रों के लिए मात्र 299 डॉलर (लगभग 19 हजार रुपये) में मिलेगा। अगर हम एप्पल कंपनी के फोन या आईपैड कि बात करे तो एप्पल हमेशा से ही अपने उपभोक्ताओ के लिए कुछ खास लाता हैं और बेशक इस बार भी कंपनी ने अपने इस नए आईपैड मे कुछ खास फीचर के साथ इसको लांच किया हैं।

कंपनी ने इस प्रॉडक्ट को लॉंच करते हुए यह दावा किया हैं कि इस आईपैड में लगी बैटरी एक बार चार्ज करने पर पूरे दस घंते का बैकअप देगी। इस आईपैड में एक स्टीरियो स्पीकर्स दिया गया हैं जो साउंड का बेहतरीन अनुभव आपको देगी। इस आईपैड में 9.7 इंच का रेटिना डिस्प्ले, ए-10 फ्यूजन चिप जो ज्यादा मेमोरी वाले एप्स को आसानी से प्ले करेगी। 1080 पिक्सल्स कि वीडियो को सपोर्ट करने वाला 8 मेगापिक्सल्स का कैमरा दिया गया है।

त्वचा और बालों से जुड़ी समस्या से जूूझ रहे लोगों के लिए रामबाण साबित हो सकता है ये पत्ता

यह नया मॉडल का आईपैड 300 एमबीपीएस की एलटीइ स्पीड को सपोर्ट करता हैं, टच आईडी कि सपोर्ट भी दी गयी हैं और यहाँ तक कि वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में एचडी कैमरा भी दिया गया है। माना जा रहा हैं यह नया आईपैड स्कूली छात्रों को टारगेट करने के लिए पेश किया गया हैं और इस लिए इसकी कीमत कम रखा गया हैं। अब देखना हैं कि इस नए आईपैड को लोगों द्वारा कितना ज्यादा पसंद किया जाता हैं।

You may also like

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट