एप्पल 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकता है हाई एन्ड नॉयस कैंसलेशन हेडफोन्स

एप्पल ने जब एयरपॉड्स लॉन्च किया था, तन किसी को नहीं पता था की कंपनी का यह प्रोडक्ट इतना हिट हो जाएगा। अब कंपनी एक बार फिर इस क्षेत्र में प्रयोग करने जा रही है। कंपनी हाई-एन्ड हेडफोन्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। उम्मीद है की एप्पल के यह हेडफोन्स 2018 के अंत तक लॉन्च किये जा सकते हैं।

एप्पल 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकता है हाई एन्ड नॉयस कैंसलेशन हेडफोन्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ओवर-द-हेड हेडफोन्स लेकर आएगी। यह हेडफोन्स नॉयस कैंसलेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स से लैस होगा। साल 2014 में एप्पल ने $3 बिलियन की डील के साथ बीट्स का अधिग्रहण कर लिया था। साल 2016 में कंपनी एयरपॉड्स लेकर आई। अपने अनूठे डिजाइन और साउंड क्वालिटी की वजह से यह 159$ में सबसे ज्यादा बिकने वाले एयरपॉड्स बन गए। अभी यह साफ नहीं है की एप्पल अपने नए हेडफोन्स को पहले से उपलब्ध बीट्स के वायरलेस मॉडल्स से किस तरह भिन्न करेगा। कंपनी 2018 में ही अपने सेकंड-जनरेशन एयरपॉड्स को भी लेकर आ सकती है। इसमें वाटर-रेसिस्टेंट डिजाइन और सीरी इंटीग्रेशन होने की उम्मीद है।

इसी के साथ खबर है की एप्पल पिछले साल की ही तरह इस साल भी तीन आईफोन लेकर आ सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ड्यूल सिम 6.5 इंच OLED आईफोन के साथ दो अन्य आईफोन लाने की योजना बना रही है। बाकी के दो आईफोन थोड़े सस्ते हो सकते हैं और एलसीडी डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं। KGI सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची के अनुसार आईफोन के साथ ही कंपनी मैकबुक एयर का 13 इंच सस्ता वैरिएंट भी लॉन्च कर सकती है।

मिंग ची के अनुसार एप्पल साल 2018 में कम कीमत में मैकबुक एयर लाने की योजना बना रहा है। कंपनी इस लैपटॉप को समय से पहले लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकबुक का 13 इंच का सस्ता वर्जन इस साल की दूसरी तिमाही में ऑफिशियल किया जा सकता है। याद दिला दें, 2016 में कंपनी ने 11 इंच मैकबुक एयर को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया था। 2017 में एप्पल 13 इंच मैकबुक एयर कुछ बदलावों के साथ लेकर आया। अब 13 इंच मैकबुक के सस्ते वर्जन की योजना के साथ कंपनी लैपटॉप शिपमेंट में इस साल 10 से 15 फीसद बढ़ोतरी करना चाह रही है।

जल्दी खरीदों ये सस्ते हुए ये स्मार्टफोन्स, कही बढ़ न जाये इसकी कीमत

ट्रेंडफोर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने आसुस को वैश्विक शिपमेंट के मामले में पीछे छोड़ दिया है और चौथे पायदान पर पहुंच गई। रिपोर्ट में आगे बताया गया की कंपनी ने 2017 की तीसरी तिमाही में 4.43 मिलियन के करीब मैकबुक शिप की हैं।

कितनी होगी मैकबुक के सस्ते वर्जन की कीमत : आने वाले सस्ते वर्जन के मैकबुक की कीमत अभी तो पता नहीं चली है। लेकिन फिलहाल 13 इंच मैकबुक 65059 रुपये में मिलता है। इसके कम वर्जन की अनुमानित कीमत 50000 रुपये करीब हो सकती है।

Loading...

Check Also

SAMSUNG को लगा बड़ा झटका, लीक हुए GALAXY S10 के धाकड़ फीचर्स

सैमसंग का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) होने वाला यही. अब तक इस फ़ोन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com