Apple को लगा बड़ा झटका, लगा बैन

फ्लैगशिप iPhones बनाने वाली कंपनी ऐप्पल (Apple) पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर है। हाल ही में, एक देश की सरकार ने Apple के लेटेस्ट आईफोन, iPhone 12 और उस के बाद के सभी मॉडल्स को बैन कर दिया है। आइए डिटेल में जानते हैं कि ये बैन किस देश में लगाया गया है और इसका असर ऐप्पल (Apple) पर किस तरह होगा:

इस वजह से लगा बैन 
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple iPhones पर ये प्रतिबंध फोन के साथ चार्जर नहीं देने की वजह से  लगाया गया है। ब्राजील सरकार ने चार्जर के साथ पैक नहीं आने वाले iPhone की सेल को निलंबित कर दिया है। न्याय मंत्रालय ने ऐप्पल पर 12.275 मिलियन रीस (2.38 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया और कंपनी को आईफोन 12 और नए मॉडल की सेल कैंसिल करने का आदेश दिया, साथ आईफोन के उन सभी मॉडल्स को ससपेंड कर दिया है जिनके साथ चार्जर नहीं आता है।

ऐप्पल इंक ने आईफोन 12 के लॉन्च के साथ चार्जर्स को शामिल करना बंद कर दिया है। हालांकि, ब्राजील के एक स्थानीय न्यूज़पेपर ने कहा कि ऐप्पल वेबसाइट के माध्यम से ब्राजील में आईफोन 12 की सेल जारी है। बिना चार्जर वाले iPhone पर ब्राजील का प्रतिबंध तब आया है जब Apple आज रात एक ‘फार आउट’ इवेंट के लिए तैयार है, जहां वह iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगा।

Back to top button