Apple ने हाल ही में iPad Mini, iPad Air, Apple Wireless Airpods लॉन्च किए

दुनिया की जानी-मानी टेक कंपनी Apple आज अपने ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करने वाला है। इस सर्विस को आज रात के 10:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) लॉन्च किया जाएगा। Apple ने हाल ही में iPad Mini, iPad Air, Apple Wireless Airpods लॉन्च किए हैं। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए Apple भी अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस को लॉन्च करने जा रहा है। इस सर्विस को 25 मार्च को केलिफार्निया में आयोजित होने वाले Apple Event में लॉन्च किया जा रहा है। इस सर्विस को पहले से ही बाजार में मौजूद Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सर्विस को अप्रैल में शुरू किया जाना था। कंपनी ने इसके लिए कुछ सप्ताह पहले ही मीडिया इन्वाइट भेजे थे। हालांकि, मीडिया को भेजे गए इन्वाइट में कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि इस सेवा को लॉन्च किया जाएगा। मीडिया इन्वाइट में कंपनी ने एक लाइन में बस यही लिखा है, ‘It’s Show Time’. इस इवेंट को आप Apple की आधिकारिक डेडिकेटेड इवेंट पेज पर LIVE स्ट्रीम कर सकते हैं।

Apple ने काफी समय पहले इस वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के शुरू करने के बारे में हिंट दिया था। इसके लिए कंपनी 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 14,000 करोड़ रुपये) इन्वेस्ट करने की तैयारी की थी। इसके लिए Apple ने हॉलीवुड के कलाकारों के साथ ऑनलाइन कंटेंट के लिए करार करने की तैयारी में था।

कंपनी का यह फैसला iPhones की सेल में दिन-प्रतिदिन आई गिरावट के बाद लिया गया है। इसके अलावा Apple HBO और AT&T World जैसी कंपनियों से भी इस सेवा के लिए बात कर रहा है। Apple अपने iPads या Apple TV डिवाइस को इस सेवा के लिए अपग्रेड भी कर सकता है। इसके अलावा Apple, Amazon Alexa की तर्ज पर अपना स्मार्ट स्पीकर्स HomePod भी लॉन्च कर सकता है।

Back to top button