Apple ने लॉन्च किए नए आईपैड एयर और आईपैड मिनी

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी ऐप्पल ने आईपैड एयर और आईपैड मिनी का विस्तार करते हुए नए आईपैड एयर और आईपैड मिनी पेश किए हैं। नए आईपैड एयर में जहां 10.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है, वहीं आईपैड मिनी को 7.9 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। दोनों आईपैड में ऐप्पल का लेटेस्ट A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है और साथ ही दोनों में ऐप्पल की पेंसिल का भी सपोर्ट है।

Apple के नए iPad Mini A12 बायोनिक चिप पर काम करता है। iPad mini को दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 34,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 45,900 रुपये है। iPad Air को भी दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB में लॉन्च किया गया है। इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 44,900 रुपये है। जबकि इसके वाई-फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 55,900 रुपये है।
iPad mini में 7.9 इच का रेटिना डिस्प्ले ट्रू टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। यह पतले, हल्का और पोर्टेबल डिजाइन में आता है। iPad Air में 10.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें आप Apple Pencil का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 8,500 रुपये है। यह दोनों iPad Mini और iPad Air पर काम करता है। इसके साथ ही आप iPad Air में अगल से स्मार्ट कीबोर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो 30 भाषाओं को सपोर्ट करता है।
इसकी कीमत 13,900 रुपये है। दोनों ही डिवाइस A12 बायोनिक प्रोसेसर चिप पर काम करता है। इसका इस्तेमाल एप्पल के लेटेस्ट लॉन्च हुए आइफोन्स में दिया गया है। दोनों ही डिवाइस eSIM तकनीक पर काम करते हैं। दोनों ही डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके एडवांस कैमरे में आप 1080p की एचडी वीडियो को शूट कर सकते हैं।

Back to top button