कर्नाटक चुनाव में लोगों से की गई बुद्धिमानी से मतदान करने की अपील

कर्नाटक चुनाव प्रचार अब अपने चरम पर है और यह धीरे-धीरे अंत की ओर बढ़ेगा। सभी चुनावी पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रचार में लगी हैं और बड़े बड़े वायदे कर रही हैं। इसी चुनावी गहमागहमी के बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो लोगों को भय के साये में नहीं बल्कि अपनी बुद्धिमानी से वोट देने की गुहार लगा रहा है।

कर्नाटक चुनाव में लोगों से की गई बुद्धिमानी से मतदान करने की अपीलयंग इंडिया इनिशिएटिव के नाम वाले एक संगठन द्वारा जारी यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।  इस वीडियो में हाल के मुद्दो को उजागर करके मनोवैज्ञानिक रूप भय फैलाने का प्रयास करने की वजर से चर्चा का विषय बन रहा है।

इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह से पश्चिमी खान-पान, पहनावे को लेकर लोगों को कुछ भी बोलने से मना किया जा रहा है।  वीडियो कई वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ मिनट के इस वीडियो में एक युवा जोड़ा भी दिखाया गया है जिसमें हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़का दिखता है, उन दोनों को कथित रिश्ते की वजह से भीड़ बहुत क्रूड़ता से मारती हुई दिखाई जा रही है।
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं

इस पूरे वीडियो का सबसे मजेदार पहलू यह है कि इसमें किसी भी राजनीतिक पार्टी का नाम नहीं लिया गया है। यही नहीं वीडियो में कर्नाटक के लोगों से दरख्वास्त की जा रही है कि 12 मई को होने वाले चुनाव में उदारतापूर्वक, बुद्धिमानी से, जिम्मेदारी से, प्रगतिशील और विशेष रूप से वोट देने के लिए जाएं।

इस वीडियो के में पीछे नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (एनडीए) द्वारा गांयों सहित, मवेशियों की बिक्री पर हाल में लगाए गए प्रतिबंध को भी दिखाया गया है।

वहीं पिछले दिनों मानव संसाधन मंत्रालय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि कोई भी लड़का ऐसी लड़की से शादी करना नहीं चाहता है जो मंडप पर जींस पहन कर आए। सत्यपाल सिंह की वह बातें मीडिया की हेडलाइंस बनी थी।

इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है कि अगर कर्नाटक में बीजेपी की सरकार आती है तो कर्नाटक का भी वही हाल होगा जो दूसरे राज्यों में बीजेपी कर रही है। बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं और 15 मई को इसका परिणाम आएगा।

Back to top button