सलमान के अलावा ये 10 बॉलीवुड एक्टर्स भी जा चुके हैं जेल

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण मामले में दोषी करार दिया गया है. उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई है. सलमान खान को सेंट्रल जेल भेजा जाएगा. जेल जाने वाले सलमान पहले बॉलीवुड एक्टर नहीं हैं. बल्कि उनसे पहले संजय दत्त समेत कई और एक्टर भी जेल जा चुके हैं.

1. सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग और सबसे सफल अभिनेता सलमान खान को आज काले हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है. इससे पहले सलमान खान को साल 2006 में चिंकारा शिकार मामले में जेल जाना पड़ा था. इसके बाद हिट एंड रन मामले में भी सल्लू को जेल जाना पड़ा था.

2. संजय दत्त

सुनील दत्त और नर्गिस के बेटे संजय दत्त को साल 1993 में अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में टाडा एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. इसके लिए उन्हें 16 महीने की जेल हुई थी. इसके बाद उन्हें साल 2006 में गिरफ्तार किया गया. साल 2007 में जमानत पर रिहा होने के बाद उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई.

3. सैफ अली खान

छोटे नवाब सैफ अली खान भी जेल की हवा खा चुके हैं. मुंबई के ताज होटल में सैफ का एक NRI से झगड़ा हो गया और सैफ ने एनआरआई की धुनाई कर दी. इसके बाद बात पुलिस पहुंच गई और उन्हें अटेम्प टू मर्डर मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल, होटल में सैफ और उनके दोस्त शोर मचा रहे थे. एनआरआई ने जब उन्हें शांत रहने को कहा तो सैफ को गुस्सा आ गया.

4. जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के माचो मैन और सुपर मॉडल जॉन अब्राहम को भी जेल का पानी पीना पड़ा है. दरअसल जॉन की बाइक से दो लोगों का एक्सिडेंट हो गया था. जॉन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था, जिसके बाद उन्हें 15 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया था.

5. शाइनी आहूजा

भूल भुलैया और गैंगस्टर से अभिनय का लोहा मनवाने वाले शाइनी आहूजा रेप मामले में जेल जा चुके हैं. शाइनी पर अपनी नौकरी का रेप का आरोप था. शाइनी को तीन महीने के लिए जेल जाना पड़ा था.

अगर ऐसा हुआ तो सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा जल्द एक साथ करेंगे काम

6. फरदीन खान

फरदीन खान को पुलिस ने साल 2001 में 9 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था.

7. मधुर भंडारकर

तीन बार नेशनल अवार्ड जीतने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर को भी रेप मामले में जेल जाना पड़ा था. मधुर भंडारकर पर आरोप था कि फिल्म रोल देने के नाम पर भंडारकर ने एक कलाकार का रेप किया. हालांकि कोर्ट ने यह कहते मधुर भंडारकर को बरी कर दिया था कि भंडारकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

8. मोनिका बेदी

बॉलीवुड में अबू सलेम की गर्ल फ्रेंड के नाम से मशहूर मोनिका बेदी को फर्जी पासपोर्ट मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी.

9. मधुबाला

जिस अभिनेत्री की खूबसूरती की तारीफ करते आप नहीं थकते होंगे वह कोई और नहीं बल्कि मधुबाला थी. मधुबाला को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी. दरअसल, मधुबाला को बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘नया दौर’ के लिए साइन किया गया था और इसके लिए उन्हें एडवांस भी दे दिया गया था. लेकिन बाद में मधुबाला ने फिल्म करने से इंकार कर दिया. इसके बाद बीआर चोपड़ा कोर्ट पहुंच गए और मधुबाला को जेल के पीछे जाना पड़ा था.

10. सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्र भी जेल जा चुकी हैं. सोनाली पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में जेल जाना पड़ा था.

 
 
 
Back to top button