कभी भी रात 12 बजे करें ये उपाय, कुछ ही दिनों आपको कर देगा मालामाल…

- in धर्म

आज के समय में हर व्यक्ति अपने काम काज में इतना व्यस्त हो चुका है कि उसके पास भगवान का नाम लेने के लिए समय ही नहीं बचता. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भगवान का नाम लेने से और उन्हें प्रसन्न करने से ही हम इंसानों को सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है. ऐसे में अगर हम सच्चे मन से भगवान को प्रसन्न करने की ठान लें तो एक ना एक दिन हमे हमारी मेहनत का मीठा फल जरुर मिलता ही है. हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार और माँ लक्ष्मी को शुक्र गृह से संबंधित माना जाता है.

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा के अनुसार शुक्र ग्रह को अनुकूल बनाए रखने से आप देवी लक्ष्मी मां को प्रसन्न कर सकते हैं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर कृपा बनाए रखती हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इलायची से जुड़ा एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसको शुक्रवार के दिन अगर आप विधि विधान से करें तो मां लक्ष्मी आपको धन-संपत्ति दिलाने के साथ-साथ आपकी हर मनोकामना भी पूरी करेगी. इस उपाय के लिए आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि यह उपाय आप शुक्रवार की मध्य रात्रि यानी 12 बजे यां फिर 12 बजे के बाद ही करें. क्योंकि इससे पहले किया गया उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध नहीं होगा.

इस उपाय को करने के लिए आप शुक्रवार की रात 12 बजे से पहले ही अच्छी तरह से अपने हाथ पैर धो कर खुद को शुद्ध एवं स्वच्छ कर ले और सफेद रंग के कपड़े पहन ले.

रोजाना करें इन 5 चीजों के दर्शन, बरसने लगेगा इतना धन की सम्भालना हो जायेगा मुश्किल

 

इसके बाद आप घर पर कमल के फूल के आसन पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर को स्थापित करें. तस्वीर को स्थापित करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि इस तस्वीर को आज किसी शांत में किस जगह पर ही रखें.
तस्वीर को स्थापित करने के बाद अब आप इसके सामने तीन इलायची रखकर और आंखें बंद करके इष्ट देव का ध्यान करें. इसके बाद आप लक्ष्मी मां और भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए शुक्र देव से अपनी मनोकामनाएं एवं परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें.

 

अब आप शुक्र मंत्रों का 21 बार जाप करें. ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: आदि शुक्र मंत्र हैं.
मंत्रों का जाप करने के बाद अब तीनों इलायची को अपने दाएं हाथ की मुट्ठी में रख लें और नव ग्रहों का ध्यान करें. साथ ही आप अपनी परेशानियों को दूर भगाने की प्रार्थना करें.

अब धीरे से अपनी मुट्ठी को खोल दीजिए और इस पर 3 बार फूंक मार कर इन इलायची को कटोरी में रखकर घर के मुख्य द्वार पर ले जाएं.
अब कटोरी में बड़ी इलायची के साथ कपूर रखें और इन्हें जला दे. तीनों इलायची के पूरी तरह जल जाने के बाद उन्हें तुलसी के पौधे में डाल दें.
यदि आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो आप इन इलायची को इसी नदी में भी प्रवाहित कर सकते हैं. ऐसा करने के कुछ ही दिनों में आपको लक्ष्मी मां की कृपा बरसने लगेगी और आपकी प्रार्थनाओं का असर दिखाई देने लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी