इस एक्ट्रेस के साथ हो सकता था कुछ भी, टला बड़ा हादसा: देखें विडियो

- in मनोरंजन, वायरल

एक्ट्रेस सिमरन कौर मुंडी 2008 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब पा चुकी हैं. हाल ही में उनका सांप वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सिमरन के गले पर सांप लटका हुआ है. सिमरन ने खुद इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि सांप बस उन्हें काटने ही वाला था. पहले तो शौक के तौर पर उन्होंने सांप को गले में लटका लिया लेकिन बाद में जब सांप ने काटने के लिए मुंह खोला तो सिमरन डर गई. मॉडल से एक्ट्रेस बनीं सिमरन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में ‘जो हम चाहें’ के जरिए की थी. साल 2013 में उन्होंने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा.

सिमरन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में ‘जो हम चाहें’ के जरिए की थी. साल 2013 में उन्होंने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. पंजाबी सुपरस्टार गिप्पी ग्रेवाल के साथ उनकी फिल्म ‘बेस्ट ऑफ लक’ सुपरहिट साबित हुई. एक्ट्रेस तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.

सांप के काटने पर तुरंत अपनाएं ये घरेलू उपचार

पुराने जमाने में साँप के काटने से ज्यादातर लोग बिना सही इलाज के ही मर जाते थे. लोगों को यह पता ही नहीं था कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं. बहुत कम लोगों को मालूम है कि सारे साँप जहरीले नहीं होते हैं. भारत में लगभग पाँच से छह सौ किस्म के साँप मिलते हैं जिनमें बहुत कम साँप ही जहरीले होते हैं। लेकिन आम तौर पर लोग साँप के काटने पर वह जहरीला है कि नहीं इसके बारे में बिना जाने ही डर से मर जाते हैं, शायद डर के मारे उन्हें दिल का दौरा पड़ जाता है.

#throwback to that time i Almost got bit by a snake 🐍🙈 seriously!!! 😳😳🙈🙈 so the snake handler caught a wild #snake from someones house and i happened to b there, after a lotta “persuasion” gave in to hold him cuz its good they said!! Its a blessing 🤷🏻‍♀️🙈 apparently #Not !!! Was a #badidea #NeverAgain #DontMessWithNature 🙈🙏 #bestvideos #funvideo #wildlife #khatronkekhiladi #simrankaurmundi #wild #snakebite

A post shared by Simmran K Mundi (@simrankaurmundi) on

घी–पहले मरीज को 100 एम.एल. (लगभग आधा कप) घी खिलाकर उल्टी करवाने की कोशिश करें, अगर उल्टी न हो तो दस-पंद्रह के बाद गुनगुना पानी पिलाकर उल्टी करवायें, इससे विष के निकल जाने या असर के कम होने की संभावना होती है. 

तुअर दाल-तुअर दाल का जड़ पीसकर रोगी को खिलाने से भी इन्फेक्शन या विष का असर कम होता है. 

लहसुन- लहसुन को पीसकर पेस्ट बना लें और सर्पदंश वाले जगह पर लगायें या लहसुन के पेस्ट में शहद मिलाकर खिलाने या चटवाने से इन्फेक्शन कम हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ईशा अंबानी की सगाई में छाया बॉलीवुड की इस अभिनेत्री का जादू…

फिल्म धड़क के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने