उद्धव सरकार के एक और मंत्री को हुआ कोरोना, स्टाफ के 6 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है. इसकी जद में नामचीन हस्तियां और सरकार के मंत्री भी आ रहे हैं. उद्धव सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) कोटे से मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. साथ ही 6 पर्सनल स्टाफ में भी कोरोना की पुष्टि हुई है.

इससे पहले उद्धव सरकार में मंत्री जितेंद्र अह्वाड़ और अशोक चव्हाण कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. दोनों का इलाज हुआ और दोनों ने कोरोना से जंग जीत ली है. अब महाराष्ट्र सरकार के तीसरे कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे में कोरोना की पुष्टि हुई है. उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारनटीन कर दिया गया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है. बीते हुए दिन से ज्यादा संक्रमितों का आना और बीते हुए दिन से ज्यादा लोगों का मर जाना, रोज की खबरों में शुमार हो गया है. महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3607 संक्रमित मिले हैं.

24 घंटे में ही महाराष्ट्र में 152 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 97 हजार 648 पहुंच गया है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 3590 हो गया है. वहीं, 24 घंटे में मुंबई में 1418 संक्रमित मिले हैं और 97 मौत रिपोर्ट हुई हैं. मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 54 हजार 85 हो गया है, जिसमें 1954 लोगों की मौत हो चुकी है.

इतने संक्रमण के बावजूद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. सरकारें लगातार कह रही हैं कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन लोग नहीं मान रहे. उद्धव ठाकरे ने तो यहां तक कह दिया है कि लोग अगर नियम नहीं मानेंगो तो वो दोबारा लॉकडाउन पर विचार कर सकते हैं. मगर लोगों को इस बात से भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा.

Back to top button