CBSE के नतीजे घोषित, अदिति शर्मा बनी विद्यालय टॉपर..

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों में राजधानी लखनऊ के छात्रों ने अपनी मेधा का परचम लहराया. 10वीं की परीक्षा में बाल विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल चारबाग, लखनऊ की छात्रा अदिति शर्मा ने 95.2% अंक के साथ विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया. वहीं अदिति के भाई आदित्य शर्मा ने 93.4 % अंक प्राप्त किया. बता दें कि अदिति और आदित्य दोनों जुड़वा हैं.


विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली अदिति ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा “मेरी सारी सफलता के पीछे मेरे स्कूल का बहुत बड़ा योगदान था. मैं वास्तव में सभी शिक्षकों और प्रिंसिपल सर को धन्यवाद देना चहती हूं. सत्र की शुरुआत से ही प्रत्येक शिक्षक अच्छे से पढ़ा रहे थे. यही कारण रहा कि मुझे कभी भी ऑनलाइन अध्ययन करने का न तो मन हुआ और न ही आवश्यकता पड़ी. मैं अपने पूरे दिन को प्लान करती थी और उसी के अनुसार पढ़ाई करती थी. इन दोनों ने 3-4 घंटे सेल्फ स्टडी को विद्यार्थियों के लिए सफलता का मन्त्र बताया.
बताते चलें कि शुक्रवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी किए गए. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि यह सफलता आप सभी की प्रतिभा, लगनशीलता व कठिन परिश्रम की परिचायक है. आप सभी को उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत शुभकामनाएं. उन्होंने विद्यार्थियों के अभावकों व शिक्षकों को भी बधाई दी है.

Back to top button