अंकिता हत्याकांड: यूपी-दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले हर बाहरी व्यक्ति पर कड़ी नजर

यूपी-दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले हर बाहरी व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जाएगी। वन और अन्य क्षेत्रों में होटल, रिजॉर्ट या धार्मिक गतिविधियों के लिए हो रहे अतिक्रमण से सख्ती से निपटा जाएगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दो टूक कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

अंकिता भंडारी हत्याकांड की वजह से प्रदेश में उपजे आक्रोश के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई अहम निर्देश दिए।  सीएम धामी ने सभी डीएम को कानून व्यवस्था से जुड़ी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के लिए कहा। इस प्रकार की घटना भले ही राजस्व क्षेत्र में हो या सिविल पुलिस के क्षेत्र में, सूचना मिलते ही तत्काल एक्शन लिया जाए।

सीएम ने मदरसों का सत्यापन करने के निर्देश देते हुए डेमोग्राफिक परिवर्तन के मामलों में भी सख्ती से कार्रवाई करने को कहा है। सीएम ने कहा कि जिला स्तर पर संबंधित सभी बिंदुओं पर कैलेंडर तैयार कर उसकी हर पंद्रहवें दिन या मासिक समीक्षा करते हुए शासन को रिपोर्ट मुहैया कराई जाए। सीएम ने बैठक में साफगोई से कहा कि प्रदेश में हाल में हुई घटनाओं से प्रदेश की छवि धूमिल हुई है। इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए

देवभूमि हमारा प्रदेश है, यहां अमन, चैन व शांति हम सबकी जिम्मेदारी है। अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा न जाए। ईमानदारी से कार्य करने वालों को परेशान न किया जाएगा। बाहरी प्रदेशों से आने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में प्रदेश की जन संख्या घनत्व के कारण किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।
पुष्कर सिंह धामी, सीएम

Back to top button