मुंबई: अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों की विधवाओं और किसानों के कल्याण के लिए दो करोड़ रुपये की सहायता राशि देने संबंधी खबरों की गुरुवार को पुष्टि की. अदाकार ने ट्विटर पर सूत्र आधारित कुछ खबरों को साझा किया और ट्वीट कर कहा, हां ऐसा कर सकता हूं और मैं करूंगा. खबरों के मुताबिक, बच्चन ने शहीदों के परिवारों और किसानों को कर्ज अदायगी के लिए एक-एक करोड़ रुपए देने का संकल्प लिया है. खबरों में कहा गया है कि अभिनेता ने सही संगठनों की पहचान के लिए एक टीम बनाई है जो सुनिश्चित करेगी कि रकम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाए.बहरहाल, अदाकार ने इस बारे में कुछ जिक्र नहीं किया है.अमिताभ बच्चन कुछ इस तरह करेंगे शहीद सैनिकों और किसानों की मदद

अमिताभ बच्चन ऐसी योजना लाने जा रहे हैं जिसके तहत ऑन ड्यूटी शहीद होने वाले सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद का प्रावधान है.सैनिकों के अलावा अमिताभ बच्चन की इस योजना के तहत कर्ज न चुका पाने की वजह से बेहाल किसानों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी जाएगी.सरकारी और गैरसरकारी स्तर पर अलग-अलग सामाजिक मुद्दों के साथ जुड़े रहे अमिताभ बच्चन पहली बार सैन्य परिवारों और किसानों के लिए इस तरह की योजना ला रहे हैं.

अक्षय कुमार भी आगे आए थे

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने भी हाल ही में शहीदों के परिवार की मदद के लिए एक योजना लागू की थी. शहीदों के परिवार की मदद के लिए उन्होंने 29 करोड़ रुपए जुटाएं जिनसे 159 परिवारों की आर्थिक मदद की गई. अक्षय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था भारत के वीर को एक साल पूरा हो गया है. जो सपना देखा था वह सच हो गया. यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमें 29 करोड़ रुपये की राशि मिली है, जिसके जरिए हमने 159 परिवारों की मदद की. अपना साथ यूं ही बनाए रखें.

अक्षय कुमार ने पिछले साल सरकार की मदद से भारत के वीर नाम से एक वेबसाइट शुरू की थी. इसका मकसद शहीदों के परिवार के लिए मदद राशि जुटाना था. जैसे ही एक परिवार के खाते में 15 लाख रुपये जमा होते हैं, वह अकाउंट नंबर वेबसाइट से हट जाता है. इतना ही नहीं अक्षय कुमार महाराष्ट्र के किसानों की भी आर्थिक सहायता करते रहते हैं. इसी क्रम में वो अब किसानों के समस्याओं को उठाते हुए फिल्म बनाने जा रहे हैं.