अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- हिम्मत है तो भाजयुमो के मंच पर आओ

उज्जैन: पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए रैली करने धर्म नगरी उज्जैन पहुंचे बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष को ललकारा है. अमित शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य में दोनों दलों के विकास के पिछले रिकॉर्ड को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के किसी भी नेता के साथ बहस करने की शनिवार को चुनौती दी. 

शाह ने जनसभा में कहा, ‘मैं राहुल बाबा (राहुल गांधी) को चुनौती देता हूं कि वह शहर, मंच, तारीख एवं समय का चयन करें और मैं उस शहर के अपने युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रमुख को भेजूंगा और वह उनके साथ आपके 55 साल के शासन तथा (मुख्यमंत्री) शिवराज सिंह चौहान के 14 साल के शासन में हुए विकास को लेकर बहस करें.’ 

हालांकि, उन्होंने कहा कि बीजेपी को अभी बहुत कुछ हासिल करना है. उन्होंने कहा, ‘जब तक दक्षिण से लेकर पूर्वी तट तक बीजेपी का भगवा झंडा नहीं लहराता, बीजेपी का एक भी कार्यकर्ता चैन से नहीं बैठ सकता.’ 

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की. इन पांचों राज्यों में मतगणना 11 दिसम्बर को होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने शनिवार को यहां चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा करते हुये बताया कि सिर्फ छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव कराये जायेंगे, जबकि शेष अन्य राज्यों में एक ही चरण में मतदान होगा. 

रावत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को और शेष 72 सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को जबकि राजस्थान और तेलंगाना में सात दिसंबर को मतदान होगा.

Back to top button