अमेरिका में कोरोना के कहर से रिकॉर्ड 84 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके अबतक करीब 14 लाख लोग इस वायरस की चपेट में

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. बीते चौबीस घंटे में अमेरिका में 1813 लोगों की जान चली गई है. इसी के साथ अबतक यहां 84 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जो कि दुनिया में सबसे अधिक है. अगर कुल मामलों की बात करें तो अमेरिका में अबतक करीब 14 लाख लोग इस वायरस की चपेट में हैं.

एक तरफ यहां मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को खोलने की बात कर दी है. बीते दिनों उन्होंने सभी राज्यों को गवर्नरों से बात की और स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू करने का आदेश दिया.

बीते दिन अमेरिकी एक्सपर्ट डॉ. एंथोनी फॉकी ने कहा था कि अमेरिका को देश खोलने की जल्दी नहीं करनी चाहिए, वरना तबाही आ सकती है.

हालांकि, ट्रंप ने इस सलाह को दरकिनार किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप बोले कि अब बिल्कुल स्कूल खुलने चाहिए, मैंने ऐसा कहा भी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि हमारा देश अब इस महासंकट से उबर रहा है, अगर स्कूल नहीं खुलेंगे तो ऐसा लगेगा ही नहीं देश खुल चुका है.

बता दें कि फॉकी ने बीते दिन कहा था कि हमें इस वायरस के बारे में कुछ नहीं पता है, ऐसे में हमें संभलकर चलना होगा और जितनी हो सके उतनी सावधानी बरतनी होगी.

आपको बता दें कि अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में करीब 44 लाख लोग आ चुके हैं, जबकि करीब 3 लाख लोगों की मौत हो गई है.

कई देशों ने अब अपने यहां लॉकडाउन में ढील देना शुरू किया है, बीते दिनों इटली, फ्रांस जैसे देश भी धीरे-धीरे खुलने की ओर कदम बढ़ा चुके हैं.

Back to top button