अमेरिका ने एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को केरल न जाने की दी खास सलाह

तिरुवनन्तपुरम : केरल में इस समय बारिश का कहर बरसा हुआ है. आफत की बारिश के कारण हर तरफ ही अफरा-तफरी मची हुई है. बुधवार को भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले और उसके कई हिस्सों में भूस्खलन हुआ जिसमें करीब 26 लोगों ने अपनी जान गवां दी. ऐसे में हर कोई केरल जाने से डर रहा है. हाल ही में अमेरिका ने भी एक एडवाइजरी जारी करके अपने नागरिकों को सचेत किया कि वो ऐसी आफत की बारिश में केरल जाने से बचे.

एडवाइजरी में कहा गया है कि भारत के इस राज्य में दक्षिण-पश्चिमी के कारण तेज बारिश, बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं घट रही हैं. ऐसी स्थिती में अमेरिकी नागरिकों को केरल जाने से बचना चाहिए. आपको बता दें इडुक्की में हो रही भारी बारिश के कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. केरल के मुख्यमंत्री ने भी इस स्थिती को ‘काफी विकट’ बता दिया है. लोगों को राहत पहुंचने के लिए डॉक्टर्स की टीम और 10 करोड़ रुपए की राहत सामग्री भी भेज दी गई हैं.

भीषण बारिश के बाद इडुक्की के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नराई विजयन से इस मुद्दे पर बातचीत भी की. इसके साथ ही उन्होंने बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने की बात रखी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा- ‘केरल के मुख्यमंत्री श्री पिनराई विजयन से बातचीत की और राज्य के बाढ़ से प्रभावित हुए हिस्सों की स्थिती पर चर्चा की. इसके साथ ही हमने बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने की पेशकश की है. इस त्रासदी में हम सभी केरल के लोगों के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़े हैं.’

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री बने इमरान खान, शपथ ग्रहण के बाद ऐसे दिया रिएक्शन

इस्लामाबाद : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने शनिवार को