अमेरिका ने रूस पर लगाया तालिबान को हथियारों की आपूर्ति का आरोप, दावे में कही ये बात

अमेरिका और रूस एक-दूसरे पर आतंकवाद को समर्थन देने के आरोप -प्रत्‍यारोप लगाते रहे हैं, लेकिन इस अमेरिका ने रूस पर एक और बड़ा आरोप लगाया है. इसमें कहा गया है कि रूस अफगानिस्‍तान में तालिबान को हथियार मुहैया करवा रहा है. अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के प्रमुख जनरल जॉन निकोलसन ने दावा किया कि रूस अफगान तालिबान को समर्थन दे रहा है और हथियारों की आपूर्ति कर रहा है.

बीबीसी को शुक्रवार को दिए साक्षात्कार में जनरल निकोलस ने कहा, “उन्होंने यहां रूस द्वारा ‘अस्थिर करने की गतिविधि’ देखी है और मास्को द्वारा ताजिक सीमा के रास्ते तालिबान को हथियारों की तस्करी की जा रही है.” हालांकि, रूस ने सबूतों के अभाव का हवाला देकर पहले भी इन अमेरिकी दावों का खंडन किया है. लेकिन स्वीकार किया है कि उसने आतंकवादी समूह से बातचीत की है.

फ्रांस में इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े संदिग्‍ध हमलावर ने की गोलीबारी, 2 की मौत

जनरल निकोलसन ने कहा, “हम एक इतिहास (नैरेटिव) को देखते हैं, जिसका इस्तेमाल यहां इस्लामिक स्टेट के लड़ाकुओं की संख्या को बढ़ाने के लिए किया गया.” उन्होंने कहा, “उस इतिहास का प्रयोग तब तालिबान को कुछ सहायता पहुंचाने और तालिबान के कृत्य को वैध करार देने के लिए रूस ने किया था.” उन्होंने कहा, “हमारे पास तालिबान द्वारा लिखित कहानियां हैं, जो मीडिया में दुश्मनों द्वारा वित्तीय सहायता पहुंचाने के रूप में पेश हुआ है. हमारे पास इस मुख्यालय में लाया गया हथियार है, जो हमें अफगान नेताओं द्वारा यह कहते हुए दिया गया है कि इसे रूस द्वारा तालिबान को दिया गया था.”

 
 
Loading...

Check Also

अब चीन के आसमान पर होगा उसका खुद का अपना चांद, पूरी खबर पढ़कर यकीन करना होगा बेहद मुश्किल

चौदवीं का चांद और चांदनी रात की बात हम अक्सर फ़िल्मी गीतों में सुनते रहते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com