Home > Mainslide > UP इन्वेस्टर्स समिट: अंबानी-अडानी करेंगे बड़ा निवेश, देश के 5000 बड़े उद्योगपति समेत कई देशों के प्रतिनिधि भी शामिल

UP इन्वेस्टर्स समिट: अंबानी-अडानी करेंगे बड़ा निवेश, देश के 5000 बड़े उद्योगपति समेत कई देशों के प्रतिनिधि भी शामिल

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में दो दिवसीय यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया. इस समिट में मुकेश अंबानी, रतन टाटा, गौतम अडानी समेत देश के 5000 बड़े उद्योगपति समेत दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधि भी शामिल हो रहे हैं.

35000 करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप

उद्योगपति गौतम अडानी ने समिट में कहा कि पीएम मोदी ने इस प्रकार के कार्यक्रम की शुरुआत गुजरात में रहते हुए कि जिसके बाद देश के कई राज्यों ने इस प्रकार के कार्यक्रम किए हैं. गौतम अडानी ने कहा कि हमारा ग्रुप यूपी में वर्ल्ड क्लास फूड पार्क, लोजिस्टिक पार्क खोलेगा. उन्होंने कहा कि यूपी में हमारा लक्ष्य सोलर पावर स्टेशन खोलने का प्लान है, साथ ही मेट्रो बनाने और यूनिवर्सिटी बनाने में भी निवेश करेंगे. अगले 5 साल में हम यूपी में करीब 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे.

अभी-अभी: पीएम मोदी ने किया यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, 5000 उद्योगपति होंगे शामिल

मुकेश अंबानी बोले- यूपी को मिला कर्मयोगी

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में कहा कि मैंने आजतक इस तरह किसी कार्यक्रम के लिए राजधानी को सजे हुए नहीं देखा. हम सभी मिलकर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के सपने को पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि यूपी को योगी आदित्यनाथ जैसा कर्मयोगी सीएम मिला है, जो विकास में आगे बढ़ेगा. अगर यूपी विकास में आगे बढ़ेगा तो कोई भी ताकत देश को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारी कोशिश डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ा रहे हैं, जियो यूपी में अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्ट कर चुका है. दिसंबर 2018 तक जियो यूपी के हर गांव में मौजूद होगा.

किए चार बड़े वादे

मुकेश अंबानी ने यहां चार बड़े ऐलान किए. अंबानी ने कहा कि जियो अगले तीन साल में 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा. अगले दो महीनों में दो करोड़ जियो फोन यूपी को दिए जाएंगे. अगले तीन साल में 1 लाख से ज्यादा नौकरियां देंगे. उन्होंने कहा कि गंगा हम सभी की मां है, हमारी कंपनी गंगा को साफ करने के लिए सरकार के साथ काम करना चाहती है.

 

 
Loading...

Check Also

राजा भैया ने दिया बड़ा बयान, कहा- संसद में SC-ST कानून में संशोधन न्यायसंगत नहीं

राजा भैया ने दिया बड़ा बयान, कहा- संसद में SC-ST कानून में संशोधन न्यायसंगत नहीं

बतौर निर्दलीय विधायक 25 वर्ष पूरा करने पर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com