अमरनाथ यात्रा और स्वतंत्रता दिवस पर हो सकता है बड़ा धमाका, 20 आतंकियों का वीडियो हुआ वायरल आशंका

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 20 आतंकियों के एक साथ होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों का यह ग्रुप अमरनाथ यात्रा या फिर स्वतंत्रता दिवस पर हमले कर सकता है। हथियारों से लैस इन आतंकियों का वीडियो वायरल होने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सभी सैन्य प्रतिष्ठानों तथा महत्वपूर्ण ठिकानों और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। 

चार मिनट 22 सेकेंड का यह वीडियो दक्षिणी कश्मीर का माना जा रहा है। वीडियो में आतंकी एक-एक कर अपने चेहरे कैमरे के सामने कर रहे हैं। इसमें सभी आतंकी अत्याधुनिक हथियारों से लैस दिख रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि 20 आतंकियों के इस ग्रुप में हिजबुल तथा लश्कर दोनों के आतंकी हैं। यह फोटो शूट ग्रुप कमांडर उमर मलिक के नेतृत्व में हुआ दिख रहा है। माना जा रहा है कि यह वीडियो शोपियां के किसी सेब के बगीचे का है। वीडियो में लगभग सभी आतंकियों के चेहरे ढंके हुए हैं। बैकग्राउंड में तराना भी सुनाई दे रहा है।
 
पिछले सप्ताह भी इसी तरह का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें 25 आतंकियों का ग्रुप हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर जीनत उल इस्लाम के नेतृत्व में देखा जा रहा था। इस वीडियो में रिसर्च स्कालर से आतंकी बना मन्नान वानी भी था। इसमें भी सभी आतंकियों के चेहरे पर कैमरा घूम रहा था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस ग्रुप के अन्य आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

Back to top button