मंगलवार के दिन भूलकर भी नही करना चाहिए ये काम, वरना घटती है आयु

- in धर्म

कहते हैं मंगलवार को भगवान राम के भक्‍त हनुमान की पूजा करना सुखकारी होता है. ऐसे लोगों के जीवन में पैसों की कभी कोई कमी नहीं होती और ना ही उनकी सेहत पर कोई आंच आती है. हनुमान की अराधना करने वाले भक्‍तों पर नकारात्‍मक ऊर्जा कभी हावी नहीं होती.

लेकिन पवन पुत्र हनुमान जितने दयालु हैं, उतने ही जल्‍दी क्रोधित भी होते हैं. इसलिए मंगलवार को भूल कर भी कुछ गलतियों से खुद को बचाकर रखना चाहिए. क्‍योंकि इन गलतियों का असर आपकी उम्र पर हो सकता है.

खाना ना जलाएं: मंगलवार के दिन इस बात का विशेष ध्‍यान रखें कि घर में खाना जले नहीं. इसलिए भोजन पकाते समय इस बात का जरूर ध्‍यान रखें.

धारदार सामान की खरीदारी: मंगलवार के दिन अगर आप शॉपिंग करते हैं तो इस दिन भूलकर भी कभी धारदार सामान, जैसे कि छूरी, कांटा, कैंची आदि ना खरीदें. इससे भी उम्र पर असर पड़ता है. 

नहाने के पानी में मिलाएं ये एक चीज, बुरी नजर और बुरा समय दोनों हो जाएगे दूर

नाखून और बाल ना काटें: वैसे तो गुरुवार और शनिवार को लोग नाखून और बाल नहीं काटते हैं. लेकिन मंगलवार को भी नाखून और बाल नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से आयु घटती है.

मिठाई का दान: अगर आप मंगलवार को मिठाई बांटते हैं या दान करते हैं तो उस दिन मिठाई ना खाएं. क्‍योंकि ज्‍योतिष में ऐसी मान्‍यता है कि जिस आप जिस चीज का दान करते हैं, उसका सेवन उस दिन नहीं करना चाहिए.

 
 
 
 
 
 

 

 
 
 
 

You may also like

200 साल बाद इन 6 राशि वाले लोगों के लिए बन रहा है यह दिव्य महासंयोग, जो बना देगा करोड़पति…

आप सभी का हमारे वेब पोर्टल में हार्दिक